Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Abdul Samad reveals during converstion with Umran Malik What was he thinking on the last ball of RR vs SRH IPL 2023 Match

IPL 2023: हार को छूकर कैसे टक से वापस आए अब्दुल समद? आखिरी गेंद को लेकर किया दिलचस्प खुलासा, VIDEO

Abdul Samad on RR vs SRH IPL 2023 Match: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर मैच जिताकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने आखिरी गेंद को लेकर अहम बताई है।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 8 May 2023 10:26 AM
share Share

किक फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का डायलॉग है कि मैं मौत को छूकर टक से वापस आ सकता हूं। यह डायलॉग राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के मुकाबले पर काफी हद तक फिट बैठता है, क्योंकि जो रोमांच रविवार (7 मई) को दिखा, वो कल्पना के परे था। यह सांसें थाम देने वाली टक्कर थी। दरअसल, एसआरएच ने हारने के बाद आईपीएल 2023 के 52वें मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। ऐसा संदीप शर्मा की गलती के कारण हुआ, जिन्होंने नो-बॉल फेंकी। वहीं, अब्दुल समद विजयी छक्का लगाकर हीरो बन गए। समद ने आखिरी गेंद को लेकर दिलचस्प खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि तब उनके दिमाग में क्या चल रहा था?

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडिम में 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के लिए अभिषेक शर्मा (55), राहुल त्रिपाठी (47), अनमोलप्रीत सिंह (33), हेनरिक क्लासेन (26) और ग्लेन फिलिप्स (25) ने अहम पारियां खेलीं। एसआरएच को 20वें ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी। ऐसे में आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने संदीप को गेंद थमाई। संदीप ने पांच गेंदों पर 12 रन दिए और आखिरी गेंद पर समद को बटलर के हाथों कैच लपकवाया। समद के आउट होते ही आरआर ने जश्न मनाना शुरू कर दिया लेकिन फिर वो हुआ, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। अंपायर ने संदीप की इस गेंद को नो-बॉल करार दिया। समद को फिर मौका मिला और उन्होंने सिक्स उड़ाकर एसआरएच को हैरतअंगेज जीत दिला दी।

अविश्वसनीय जीत के बाद समद ने एसआरएच के साथी गेंदबाज उमरान मलिक के साथ बातचीत की, जिसका वीडियो आईपीएल ने शेयर किया है। उमरान ने समद से पूछा कि जब एक गेंद में जीत के लिए पांच रन चाहिए थे, तब क्या आपको पता था कि नो-बॉल हो गई है। इसपर समद ने कहा, ''जब मैंने उठाकर शॉट मारा तो लगा कि गेंद बाउंड्री के पार चली जाएगी। लेकिन कैच होने के बाद अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया। इसके बाद मैंने मार्को यान्सन से कहा कि दूसरे एंड पर चले जाओ। फिर लास्ट बॉल पर चार रन बनाने थे। मैं सिर्फ बॉल का इंतजार कर रहा था। किस्मत से गेंद मेरे स्लॉट में गिरी और फिनिश करने का मौका मिला।'' गौरतलब है कि समद 7 गेंदों में 17* रन। उन्होंने 2 छक्के मारे। वहीं, यान्सन ने 2 गेंदों में 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें