Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Aakash Chopra claims Did we make a mistake in the WTC final Ashwin made us realize that a little

आकाश चोपड़ा बोले- हमें अश्विन ने ये एहसास करा दिया कि WTC फाइनल में न खिलाकर गलती कर दी

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइव विकेट हॉल प्राप्त करने के बाद हमें अश्विन ने ये एहसास करा दिया कि WTC फाइनल में उनको नहीं खिलाकर टीम मैनेजमेंट ने बड़ी गलती कर दी। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 13 July 2023 06:35 AM
share Share

आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को ये एहसास दिलाया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए उन्हें बाहर करके उन्होंने शायद गलती की थी। अश्विन ने WTC फाइनल के बाद पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में वेस्टइंडीज की सरजमीं पर 24.3 ओवरों में 60 रन देकर 5 विकेट हासिल किए और बुधवार 12 जुलाई को रोसेउ वेस्टइंडीज को 150 रन पर समेट दिया। भारत ने बिना कोई विकेट खोए 80 रन बना लिए हैं। 

पहले दिन के खेल की समीक्षा करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अश्विन ने आलोचकों को गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा, "पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 150 रन पर आउट हो गई। अश्विन ने पांच विकेट लिए। क्या हमने डब्ल्यूटीसी फाइनल में गलती की, उन्होंने हमें इसका थोड़ा एहसास कराया।" ऑफ स्पिनर अश्विन को आकाश ने प्री-सीरीज प्रिडिक्शन में प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया था, जो सही लग रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, "डोमिनिका या वेस्टइंडीज में जिस तरह की पिचें हैं, सीरीज से पहले मैंने भविष्यवाणी की थी कि रविचंद्रन अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीज होंगे और वह फिलहाल ट्रैक पर हैं। यदि ऐसे ही चलता रहा तो वह प्लेयर ऑफ द सीरीज बन जाएंगे।" अश्विन का रिकॉर्ड वैसे भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दमदार है। वे चार शतक इस टीम के खिलाफ जड़ चुके हैं। वे 65 विकेट भी इस टीम के खिलाफ चटका चुके हैं। इससे साफ लगता है कि वे इस टीम के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन की सटीकता को उनकी ताकत बताया और कहा, "लगातार एक ही स्पॉट पर गेंदबाजी करते रहना उनकी खूबी है। ये काम पहले बहुत आसान हुआ करता था, लेकिन आजकल लोग ऐसा नहीं करते। केवल तीन या चार स्पिनर हैं जो गेंद को एक स्पॉट पर पिच करने में सक्षम हैं, एक हैं अश्विन, दूसरे हैं नाथन लियोन, तीसरे हैं रविंद्र जडेजा और चौथा ढूंढने में आपको थोड़ा अधिक समय लगेगा।" उन्होंने अश्विन के बारे में कहा गया कि वे वैराइटी से गेंदबाजी करते हैं।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें