Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Western Coalfields Limited recruitment for 1191 Apprentice posts at westerncoal in check details

Western Coalfields Limited recruitment : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में 1191 अपरेंटिस पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स

Western Coalfields Limited recruitment : रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होगी 16 सितंबर को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड  में 1191 पदों को भरा जाएगा।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 10 Aug 2023 01:58 PM
share Share

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की आधिकारिक वेब साइट westerncoal.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होगी 16 सितंबर को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड  में 1191 पदों को भरा जाएगा।

पदों का विवरण
ट्रेड अपरेंटिस: 815 पद
सुरक्षा गार्ड: 60 पद
ग्रेजुएट अपरेंटिस: 101 पद
तकनीशियन अपरेंटिस: 215 पद

शैक्षणिक योग्यता-  जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका प्रशिक्षुता प्रशिक्षण पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है।  उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट/ बीई/ बीटेक/ माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा आदि किया हो।

आयु सीमा- आईटीआई अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा  18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा निर्धारित नहीं है। आयु की गणना 16 सितंबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

चयन प्रक्रिया- चयन प्रक्रिया में आवेदनों की जांच, दस्तावेज सत्यापन, मेडिकल टेस्ट आदि शामिल होंगे।

स्टाइपेंड- ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर नियुक्त किये गए उम्मीदवारों को 9000 रुपये  और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड दिया जाएगा।

अन्य विवरण- आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के लिए प्रशिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि प्रशिक्षुता के अनुबंध की तारीख से शुरू होने वाली 12 महीने तक होगी। नए ट्रेड प्रशिक्षुओं के लिए प्रशिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि प्रशिक्षुता नियम में निर्दिष्ट अनुसार होगी।

अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार वेस्टर्न कोल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें