Hindi Newsकरियर न्यूज़UPTET Result 2021 : Due to the mistake of filling omr sheet UP TET six thousand youth out of race updeled

UPTET Result : यूपीटीईटी में गोला भरने की गलती से छह हजार युवा हो गए बाहर

UPTET Result : ओएमआर शीट भरने में मामूली चूक से टीईटी का परिणाम रुका। प्रतिदिन सचिव परीक्षा नियामक दफ्तर में ऐसे अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं। सही गोला काला न करने से इनका परिणाम घोषित नहीं किया गया।

Pankaj Vijay संजोग मिश्र, प्रयागराजFri, 15 April 2022 05:02 AM
share Share

UPTET Result : आठ अप्रैल को घोषित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 के परिणाम ने हजारों युवाओं को निराश कर दिया। टीईटी के दौरान भाषा, रोल नंबर, बुकलेट सीरीज आदि का गोला सही नहीं भरने या एक से अधिक गोला भरने के कारण उनकी ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं हुआ और पास होते हुए भी तकरीबन छह हजार प्रतियोगी छात्र बाहर हो गए। हालत यह है कि परिणाम घोषित होने के बाद से प्रतिदिन सैकड़ों छात्र सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज में पहुंचकर अपनी ओएमआर का मूल्यांकन करने की गुहार लगा रहे हैं। कई अभ्यर्थी तो अफसरों को अपना नंबर बताकर रो पड़ते हैं। लेकिन उन्हें टका सा जवाब मिलता है कि यदि गोला गलत भरा या नहीं भरा है तो किसी भी सूरत में ओएमआर का मूल्यांकन नहीं हो सकता।

महज एक चूक ने इन युवाओं का कॅरियर बिगाड़ दिया और शिक्षक बनने के उनके सपने फिलहाल टूटे हुए नजर आ रहे हैं। यदि आने वाले दिनों में सरकार परिषदीय स्कूलों के लिए शिक्षक भर्ती निकालती है तो ये अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाएंगे। पूर्व की परीक्षाओं में ऐसी गलती करने वाले कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिकाएं की मगर कोई राहत नहीं मिली।

केस वन: उमेश कुमार ने प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में ओएमआर शीट पर संस्कृत भाषा का गोला नहीं भरा। जिसके कारण उनकी ओएमआर का मूल्यांकन नहीं हुआ। उमेश का दावा है कि उन्होंने 105 प्रश्न सही किए हैं।

केस टू: अक्षय कुमार, भूपेन्द्र त्रिपाठी, बीपी सिंह, मेहरबान सिंह, शैलेन्द्र कुमार आदि ने टीईटी में नंबर सीरीज, बुकलेट और भाषा विकल्प का गोला नहीं भरा। इस कारण इनका परिणाम भी अमान्य बता रहा है। इन अभ्यर्थियों ने खुद के पास होने का दावा करते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में प्रत्यावेदन दिया है। 

मुख्य बिंदु
-ओएमआर शीट भरने में मामूली चूक से रुका टीईटी का परिणाम
-प्रतिदिन सचिव परीक्षा नियामक दफ्तर में पहुंच रहे ऐसे अभ्यर्थी
-अफसरों को अपना नंबर बता रो पड़ते हैं अभ्यर्थी, लगा रहे गुहार
-सही गोला काला न करने से घोषित नहीं किया गया परिणाम

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें