Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPTET: Certificate distribution of UPTET 2019 from January 11

UPTET: यूपीटीईटी 2019 का प्रमाणपत्र वितरण 11 जनवरी से

UPTET: परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से यूपी टीईटी-2019 के प्रमाणपत्र सभी डायट प्रचार्यों को भेज दिया गया है। प्रमाण पत्रों का वितरण 11 जनवरी से शुरू होकर 20 फरवरी तक चलेगा। प्रमाण पत्रों...

Anuradha Pandey निज संवाददाता , प्रयागराजFri, 8 Jan 2021 02:04 AM
share Share

UPTET: परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से यूपी टीईटी-2019 के प्रमाणपत्र सभी डायट प्रचार्यों को भेज दिया गया है। प्रमाण पत्रों का वितरण 11 जनवरी से शुरू होकर 20 फरवरी तक चलेगा। प्रमाण पत्रों का वितरण अनुक्रमांक के अनुसार किया जाएगा।

डायट प्राचार्य संतोष मिश्र की ओर से जारी सूचना के मुताबिक प्रथम चरण में 11 जनवरी से 10 फरवरी के बीच प्राथमिक स्तर के प्रमाण पत्रों का वितरण होगा। दूसरे चरण में 12 से 20 फरवरी के बीच उच्च प्राथमिक स्तर के प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा। डायट प्राचार्य की ओर से प्रमाण पत्रों के वितरण में सुविधा के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया है। अभ्यर्थियों को तय प्रारूप के अनुसार अपना विवरण भरकर डायट प्रयागराज में जमा करना होगा।
 
आवेदन में उच्च एवं प्राथमिक स्तर करना होगा उल्लेख 
आवेदन पत्र भरते समय अभ्यर्थियों को टीईटी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्तर का उल्लेख करना होगा। इसके बाद अपना नाम, पिता का नाम जन्मतिथि का विवरण देना होगा। आवेदन में श्रेणी (सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी अथवा अन्य), वर्ग विज्ञान अथवा कला वर्ग का उल्लेख करना होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन में विशेष आरक्षण श्रेणी का भी उल्लेख करना होगा। इसके साथ पहचान पत्र भी आवेदन के साथ संलग्न करना होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, प्रशिक्षण का विवरण भरना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें