Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPTET 2020: TET proposed on 7 March awaiting permission up teacher eligibility test could not be conducted in 2020 due to corona

UPTET 2020: टीईटी 7 मार्च को प्रस्तावित, अनुमति का इंतजार, कोरोना के कारण 2020 में नहीं हो सकी UPTET परीक्षा

साल 2020 की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 7 मार्च को कराने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से टीईटी का संशोधित प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। पहले फरवरी अंत...

Anuradha Pandey वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराज Wed, 6 Jan 2021 03:49 AM
share Share

साल 2020 की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 7 मार्च को कराने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से टीईटी का संशोधित प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। पहले फरवरी अंत में परीक्षा कराने का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन शासन से अनुमति मिलने में देर होने से अब 7 मार्च की तिथि प्रस्तावित की गई है। 

सूत्रों के अनुसार 10-15 दिन में अनुमति मिल गई तो ठीक है वर्ना पंचायत चुनाव के बाद टीईटी कराया जा सकेगा। परीक्षा संस्था ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। एनआईसी के अफसरों से वार्ता भी हो चुकी है। शासन की अनुमति मिलने के तुरंत बाद ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसमें तकरीबन एक महीने का समय लगेगा। उसके बाद केंद्र निर्धारण करते हुए परीक्षा कराई जाएगी।
कोरोना महामारी के कारण पिछले साल टीईटी नहीं हो सका था। सीटीईटी की तारीखें फाइनल होने के बाद राज्य सरकार ने भी नवंबर मध्य में टीईटी के लिए अनुमति दे दी थी। 2020 की टीईटी में 10 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें