Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSRTC UP Roadways Vacancy : UP Roadways driver Recruitment UP Roadways bharti apply online application form

UPSRTC : यूपी रोडवेज में 6000 पदों पर भर्ती, 8वीं पास करें आवेदन, जानें सैलरी समेत खास बातें

UP Roadways Driver Vacancy : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से प्रदेश के सभी रीजन में 6000 ड्राइवरों की कॉन्ट्रेक्ट पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 8वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

Pankaj Vijay हिन्दुस्तान, प्रयागराजWed, 12 June 2024 07:27 AM
share Share

UP Roadways Driver Vacancy : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से प्रदेश के सभी रीजन में 6000 ड्राइवरों की सीधी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यूपी रोडवेज ड्राइवर भर्ती कॉन्ट्रेक्ट बेस पर होनी है। प्रयागराज रीजन में 98 संविदा ड्राइवरों की नियुक्ति होनी है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में संविदा चालक के पद पर कार्य करने के इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी कार्य दिवस में अपने नजदीकी परिवहन निगम डिपो या कार्यालय में संपर्क कर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं । जो अभ्यर्थी पूरी तरह से उपयुक्त पाए जाएंगे उनसे सिर्फ 2000 रुपये की रिफंडेबल राशि जमा करवाई जाएगी। 

योग्यता - कम से कम 8वीं पास हो। आयु कम से कम साढ़े 23 साल हो। एससी, एसटी वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी। 
- अभ्यर्थी के पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस हो। यह दो साल पहले का बनवाया हो। 
- लंबाई कम से कम 5 फीट 3 इंच हो। 

कितना वेतन मिलेगा
- 1.89 पैसे किमी. की दर से भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा 22 दिन ड्यूटी व 5000 किमी. पूरे किए जाने पर 3000 प्रोत्साहन के रूप में दिया जाएगा। 
- दो वर्ष की तय सेवा पूरी करने पर नियमानुसार उत्कृष्ट श्रेणी के लिए पारिश्रमिक व प्रोत्साहन सहित कुल 19593 व उत्तम श्रेणी योजना के तहत पारिश्रमिक व प्रोत्साहन सहित कुल 16593 में फिक्सेशन की व्यवस्था। 
- दुर्घटना रहित बस संचालने करने पर एक्स्ट्रा वार्षिक प्रोत्साहन राशि।
- ईपीएफ व दुर्घटना बीमा 7.50 लाख रुपये की सुविधा।
- फ्री यात्रा पास की सुविधा। 

धांधली से बचने के लिए सलाह
इस भर्ती को लेकर किसी भी धांधली से बचने के लिए शासन स्तर से एक सलाह जारी की गई है। शासन ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि संविदा ड्राइवरों की सीधी भर्ती (बिना किसी बिचौलिए के) की जानी है। इसलिए किसी के बहकावे में अभ्यर्थी ना आएं। ई-मेल और टोल फ्री नंबर जारी निगम मुख्यालय ने सलाह के साथ ई-मेल और टोल फ्री नंबर भी जारी किया है।

50 अभ्यर्थी टेस्ट में हुए सफल
निगम के प्रयागराज रीजन के अन्तर्गत दस व 11 जून को जीरो रोड डिपो, बादशाहपुर डिपो, सिविल लाइंस डिपो व लालगंज डिपो में कुल मिलाकर 200 अभ्यर्थियों ने संविदा ड्राइवरों की भर्ती के लिए आयोजित कैंप में हिस्सा लिया है। आरएम एमके त्रिवेदी की ओर से मंगलवार की देर शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक दो दिनों में 200 अभ्यर्थियों में से 50 अभ्यर्थी टेस्ट के पहले चरण में सफल घोषित किए गए हैं। इन सभी के दस्तावेजों को जमा कर लिया गया है। 12 व 13 जून को भी भर्ती कैंप का आयोजन किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें