Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSC IAS IPS Result 2023: MP Anushka got 19th rank she failed twice she got depression how she overcome depression

UPSC IAS IPS Result 2023: एमपी की अनुष्का ने पाई 19वीं रैंक, दो बार असफल हुईं तो हुआ डिप्रेशन, ऐसे उबरीं डिप्रेशन से

इंदौर की अनुष्का शर्मा ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी (UPSC) 2022 में 20वीं रैंक हासिल की है। अनुष्का अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो पाई हैं, इससे पहले दो कोशिशों में उन्ह

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 May 2023 05:02 AM
share Share

इंदौर की अनुष्का शर्मा ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी (UPSC) 2022 में 20वीं रैंक हासिल की है। अनुष्का अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो पाई हैं, इससे पहले दो कोशिशों में उन्हें नाकामयाबी हाथ लगी। जब नामकामयाबी हाथ लगी तो अनुष्का डिप्रेशन का शिकार हो गईं। उन्होंने बताया कैसे उन्होंने डिप्रेशन से छुटकारा पाया और तीसरी कोशिश में 20वीं रैंक हासिल की। अनुष्का शर्मा ने बताया कि साल 2020 और 2021 में असफल होने के बाद वो डिप्रेशन की शिकार हो गईं थी। इस डिप्रेशन से उबरने के लिए उन्होंने अध्यात्म का सहारा लिया और फिर दोबारा से मंजिल पाने के लिए लड़ाई शुरू की।  

अनुष्का के पिता बैंक में नौकरी करते रहते हैं, इसलिए उनका ट्रांसफर होता रहता है। चार साल पहले ही वो इंदौर रहने आए थे। अनुष्का के पिता को अपनी बेटी पर गर्व है और वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। इससे पहले अनुष्का यूएनओ में इंटर्न के पद पर नौकरी कर रही थी, लेकिन फिर उन्होंने नौकरी छोड़ यूपीएससी की तैयारी की ठानी और आखिरकार सफलता हासिल की। यही नहीं इंटरव्यू से चार दिन पहले अनुष्का की दादी का निधन हो गया था, ऐसे में अनुष्का ने अपने आप को संभाला और फिर इंटरव्यू दिया।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें