Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPPSC PCS J: Application form of many candidates cancelled in UPPCS J pcs j recruitment

UPPSC PCS J : यूपी पीसीएस जे भर्ती में कई अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त, लिस्ट वेबसाइट पर जारी

उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2022 के तहत 303 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। इनके रोल नंबर वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं।

Pankaj Vijay हिन्दुस्तान टीम, प्रयागराजSat, 28 Jan 2023 06:26 AM
share Share

उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2022 के तहत 303 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले दिव्यांग श्रेणी के 175 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निरस्त आवेदन पत्रों के रोल नंबर वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार दिव्यांग अभ्यर्थियों के आठ उपश्रेणियां चिह्नित की गई हैं। दिव्यांगों के लिए चिह्नाकिंत उपश्रेणियों से भिन्न श्रेणी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त किए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक ने इन अभ्यर्थियों से तीन फरवरी की शाम पांच बजे तक ऑफलाइन या रजिस्टर्ड डाक से प्रत्यावेदन मांगे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2022 के तहत 303 पदों के लिए 79736 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। यानि एक पद पर औसतन 263 दावेदार भाग्य आजमाएंगे। प्रदेश में न्यायिक सेवा अधिकारियों के चयन के लिए यूपीपीएससी ने चार साल के अंतराल के बाद 22 से 35 वर्ष के अभ्यर्थियों से 10 जनवरी तक पीसीएस-जे 2022 के लिए आवेदन लिए थे। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी को प्रस्तावित है।

नए नियमों के अनुसार अब अंग्रेजी भाषा के 200 अंकों के प्रश्नपत्र की बजाय अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं के 100-100 अंकों के प्रश्नपत्र होंगे। न्यायिक अधिकारियों की भर्ती में दिव्यांगों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें