Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UPMSP UP Board 12th Exam Result 2021 : UP Board sought the result of pre board of private students of UP Board inter and high School

UPMSP UP Board 12th Exam Result 2021 : UP Board 10वीं-12वीं के प्राइवेट छात्रों के प्री बोर्ड का रिजल्ट मांगा, सचिव ने सभी डीआईओएस को लिखा पत्र

बगैर परीक्षा हाईस्कूल और इंटर का परिणाम तैयार करने में जुटे यूपी बोर्ड ने प्राइवेट छात्र-छात्राओं के प्री बोर्ड और उनके कक्षा 9 व 11 के छमाही और वार्षिक परीक्षा के परिणाम अपलोड करने के निर्देश दिए...

Anuradha Pandey वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराज Fri, 4 June 2021 02:06 AM
share Share

बगैर परीक्षा हाईस्कूल और इंटर का परिणाम तैयार करने में जुटे यूपी बोर्ड ने प्राइवेट छात्र-छात्राओं के प्री बोर्ड और उनके कक्षा 9 व 11 के छमाही और वार्षिक परीक्षा के परिणाम अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने 2 जून को जारी पत्र में शुक्रवार तक ये सूचनाएं बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कराने की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षकों को दी है।

UPMSP UP Board 12th Result 2021 : पिछले साल फेल हुए इंटर के भी 6.30 लाख असफल छात्र हो जाएंगे पास
इस पत्र से स्कूल वाले परेशान हैं। क्योंकि प्राइवेट छात्र प्री बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं होते। दूसरी बात उनकी 9 व 11वीं की छमाही और वार्षिक परीक्षा का परिणाम प्राप्त करना भी आसान नहीं होगा। हाईस्कूल में एक, दो या उससे अधिक साल से फेल हो रहे परीक्षार्थी प्राइवेट छात्र के रूप में पंजीकरण कराते हैं।
इतने कम समय में उनका पुराना रिकॉर्ड दूसरे स्कूल से प्राप्त करना आसान नहीं होगा। वहीं इंटर में प्राइवेट छात्र के रूप में कई कैटेगरी के परीक्षार्थी होते हैं। कुछ परीक्षार्थी एक, दो या तीन विषय में परीक्षा देने के लिए पंजीकरण कराते हैं। उनके अलावा फेल छात्र और दो वर्षीय पत्राचार में पंजीकृत परीक्षार्थी भी फॉर्म भरते हैं। पत्राचार वाले छात्रों की भी प्री बोर्ड परीक्षा नहीं होती।

9वीं की मासिक परीक्षा का भी मांगा रिकॉर्ड
सचिव यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल के छात्रों का कक्षा 9 के मासिक टेस्ट और छमाही परीक्षा के विषयवार प्राप्तांक व पूर्णांक भी शुक्रवार तक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। सूचनाएं समय से नहीं मिलने पर डीआईओएस की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें