Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़UP Schools Holiday : Holi Holiday announced for all Uttar Pradesh school for 9 March

UP Schools Holiday : होली के चलते यूपी के स्कूलों में 9 मार्च को भी रहेगी छुट्टी

UP Schools Holiday : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 9 मार्च 2023 को होली के उपलक्ष्य में छुट्टी रहेगी। परिषद ने मंगलवार को यह जानकारी दी। नोटिस में कहा गया है कि परिषद द्वारा जारी छुट्

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीTue, 7 March 2023 06:56 AM
share Share

UP Schools Holiday : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 9 मार्च 2023 को होली के उपलक्ष्य में छुट्टी रहेगी। परिषद ने मंगलवार को यह जानकारी दी। नोटिस में कहा गया है कि परिषद द्वारा जारी छुट्टियों की लिस्ट में होली का अवकाश 7 व 8 मार्च को घोषित किया गया है। शिक्षा निदेशक (बेसिक) उत्तर प्रदेश लखनऊ की और से मिले अनुमोदन के मद्देनजर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों व मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में 9 मार्च को भी अवकाश रहेगा।
 
आपको बता दें कि कुछेक दिन पहले लखनऊ में शिक्षकों के प्रतिनिधियों ने डीएम से होली के अगले दिन 9 मार्च को प्राथमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किये जाने का आग्रह किया था। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रान्तीय अध्यक्ष विनय सिंह के अलावा जिलाध्यक्ष नेता लल्ली सिंह, कोषाध्यक्ष निशा सिंह एवं जिला मंत्री दिवाकर शुक्ला ने डीएम, एडी बेसिक और बीएसए को इस सम्बंध में पत्र दिया था। शिक्षक नेता विनय सिंह का कहना था कि बेसिक शिक्षक विभाग के अवकाश तालिका में सात व आठ मार्च को होली का अवकाश है। नेताओं का कहना था कि बहुत से शिक्षक लखनऊ के अलावा बाहर के जिलों के हैं। होली पर सभी अपने-अपने घर जाएंगे। आठ मार्च को रंग खेला जाएगा। नौ मार्च को स्कूल खुले हैं। ऐसे में आठ को शिक्षकों का लौटना काफी मुश्किल है। लल्ली सिंह का कहना है कि इससे पहले होली पर तीन दिन का अवकाश रहता था, लेकिन इस बार सिर्फ दो दिन का अवकाश है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें