Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़up police result 2018:Accusation of candidates candidate who got less marks have been passed in UP Sipahi bharti

up police result 2018: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में अभ्यर्थियों का आरोप- कम नंबर वाले हो गए पास, अधिक नंबर वाले फेल

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2018 के बुधवार को आए परिणाम में व्यापक पैमाने पर धांधली का आरोप लगा है। रोजगार मांगे इंडिया अभियान के बैनर तले एकजुट हुए अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आगे की रणनीति तय की।...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 8 Dec 2018 05:56 AM
share Share

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2018 के बुधवार को आए परिणाम में व्यापक पैमाने पर धांधली का आरोप लगा है। रोजगार मांगे इंडिया अभियान के बैनर तले एकजुट हुए अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आगे की रणनीति तय की। अभ्यर्थियों का आरोप है कि 187 नंबर पाने वाले को पास कर दिया जबकि 220 नंबर पाने वाले को फेल कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी अभ्यर्थियों के परिणाम भी जारी नहीं किए गए हैं।

अभ्यर्थियों ने कहा कि यूपी पुलिस परीक्षा के परिणाम में व्यापक धांधली हुई थी पहली पाली के पेपर दूसरी पाली में दूसरी के पेपर पहली पाली में बांटे गए थे। जिसके खिलाफ छात्रों ने व्यापक पैमाने पर आंदोलन किया था। जिसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा कैंसिल हो कर पुन: कराई गई थी। अब रिजल्ट आने के बाद व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार दिख रहा है।

रोजगार मांगे इंडिया से जुड़े सुनील मौर्य, सुनील यादव, अमरनाथ, मंगला प्रसाद, मनीष कुमार ने कहा कि उक्त परीक्षा परिणाम में पूर्ण रूप से धांधली दिखाई दे रही है। इसके पहले 68500 अध्यापकों के भी परिणाम में इसी तरह के मामले सामने आए थे जिस की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। यूपी पुलिस परीक्षा की भी तत्काल जांच कराकर सही परिणाम नहीं दिया गया तो छात्र सड़कों पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे और जरूरत पड़ी तो न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे। सुनील मौर्य ने बताया कि आजाद पार्क में आठ दिसम्बर को प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें सभी जिलों से अभ्यर्थी आएंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें