Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Uniraj Rajasthan University Admission 2021 : RU rajasthan university maharani maharaja commerce colleges admission from 9 august

Uniraj Rajasthan University Admission 2021 : राजस्थान यूनिवर्सिटी में दाखिले 9 अगस्त से, ऐसे मिलेगा एडमिशन

Uniraj Rajasthan University Admission 2021 : राजस्थान यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में 9 अगस्त से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त तय की गई है। 12वीं स्टूडेंट्स महाराजा,...

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 6 Aug 2021 09:11 AM
share Share

Uniraj Rajasthan University Admission 2021 : राजस्थान यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में 9 अगस्त से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त तय की गई है। 12वीं स्टूडेंट्स महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज के लिए आवेदन कर सकेंगे। 12वीं का रिजल्ट शत प्रतिशत आने से इस बार सीटों की मारामारी रह सकती है। 

12वीं के मार्क्स के आधार पर कटऑफ लिस्ट जारी होगी। इसी के आधार पर दाखिला लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को यूनिवर्सिटी में हुई सेंट्रल एडमिशन बोर्ड की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि जिन छात्रों के समान अंक होंगे, उनके केस में 10वीं के मार्क्स देखे जाएंगे। और अगर 10वीं में भी मार्क्स समान हुए तो उम्र देखी जाएगी। जो उम्र में ज्यादा बड़ा होगा, उसे मेरिट में ऊपर रखा जाएगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें