Hindi Newsकरियर न्यूज़The craze for LLM from Allahabad University has increased 21 contenders for one seat

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलएम का बढ़ा क्रेज, एक सीट पर 21 दावेदार

Allahabad Universityइलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2024-25 में एलएलएम पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर क्रेज बढ़ा है। इस बार 191 सीटों के सापेक्ष 4012 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यानी एक सीट पर

Anuradha Pandey प्रमुख संवाददाता, प्रयागराजTue, 18 June 2024 04:21 AM
share Share

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शैक्षिक सत्र 2024-25 में एलएलएम पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर क्रेज बढ़ा है। इस बार 191 सीटों के सापेक्ष 4012 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यानी एक सीट पर 21 अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। पिछले साल इतनी ही सीटों के लिए तकरीबन तीन हजार आवेदन आए थे। आवेदन प्रक्रिया और संशोधन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एक जुलाई से प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित है। इसमें पहली पाली में एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा होगी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय कैंपस के अलावा दो अन्य संबद्ध कॉलेजों में एलएलएम की पढ़ाई होती है। कैंपस में 78, सीएमपी डिग्री कॉलेज में 75 और इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) में 38 सीटों के सापेक्ष एलएलएम में प्रवेश होगा। प्रवेश प्रकोष्ठ की ओर से प्रवेश परीक्षा की तैयारी तेज कर दी गई है। परीक्षा से एक सप्ताह पहले अभ्यर्थी https// aupravesh2024. cbtexam. in से प्रवेश

देश के 11 शहरों में होगी परीक्षा

11 शहरों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। नई दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश में प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली में ऑफलाइन एवं ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा होगी। जबकि भोपाल, कोलकाता, पटना और तिरूअनंतपुरम में केवल ऑनलाइन मोड में परीक्षा होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें