Hindi Newsकरियर न्यूज़Teacher s day 2022: One week program will be organized on 60th shikshak diwas in Andhra Pradesh

Teacher's day 2022: आंध्र प्रदेश में 60वें शिक्षक दिवस पर एक वीक कार्यक्रम होंगे आयोजित

आंध्र प्रदेश में इस वर्ष 60वें शिक्षक दिवस के अवसर पर एक वीक कार्यक्रम आयोजित किएं जाएंगे। राज्य का स्कूली शिक्षा विभाग 29 अगस्त से पांच सितंबर तक 'एडुफेस्ट-2022' का आयोजन करेगा। इस महोत्सव का आरंभ 29

Anuradha Pandey एजेंसी, अमरावतीFri, 26 Aug 2022 10:08 AM
share Share

आंध्र प्रदेश में इस वर्ष 60वें शिक्षक दिवस के अवसर पर एक वीक कार्यक्रम आयोजित किएं जाएंगे। राज्य का स्कूली शिक्षा विभाग 29 अगस्त से पांच सितंबर तक 'एडुफेस्ट-2022' का आयोजन करेगा। इस महोत्सव का आरंभ 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के साथ होगा। 

 स्कूली शिक्षा विभाग के आयुक्त एस सुरेश कुमार ने कहा कि शिक्षक दिवस की शुरुआत 1962 में हुई थी और इस साल हम पूर्व राष्ट्रपति तथा विद्वान डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के साथ 60वां शिक्षक दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर हम कुछ अलग और बड़ा करना चाहते थे, इसलिए हम राज्य के हर स्कूल में सप्ताहभर चलने वाले एडुफेस्ट-2022 का आयोजन करेंगे।

कोविड महामारी के कारण 2020 और 2021 में शिक्षक दिवस नहीं मनाया जा सका था। शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों के अलावा, बच्चों के माता पिता की समितियां, गैर सरकारी संगठन, परमार्थ संस्थाएं, पुरातन छात्र संघ और सेवानिवृत्त शिक्षक भी इस महोत्सव में भाग लेंगे। 

सुरेश कुमार ने कहा कि स्कूलों में 29 अगस्त को महोत्सव की शुरुआत के तौर पर छात्रों के प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए शिक्षकों की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद खेल, सांस्कृतिक, सामाजिक सेवा, विज्ञान, स्वास्थ्य योग और अन्य विषयों पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। शिक्षक दिवस पर सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार पाने वालों और सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें