Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़shikshamitras demand paid leave for TET Exam preparations

शिक्षामित्रों ने की टीईटी परीक्षा की तैयारियों के लिए सवैतनित अवकाश की मांग

UP TET Exam in 2021: शिक्षामित्रों को टीईटी की तैयारियों के लिए 30 दिन की कोचिंग दी जाए और उन्हें शिक्षक भर्ती की परीक्षा के लिए सवैतनिक अवकाश दिया जाए। उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ की एक बैठक में...

Alakha Ram Singh विशेष संवाददाता, लखनऊMon, 4 Jan 2021 09:53 AM
share Share

UP TET Exam in 2021: शिक्षामित्रों को टीईटी की तैयारियों के लिए 30 दिन की कोचिंग दी जाए और उन्हें शिक्षक भर्ती की परीक्षा के लिए सवैतनिक अवकाश दिया जाए। उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ की एक बैठक में यह मांग सरकार के सामने रखे जाने का निर्णय लिया गया। 

प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि शिक्षा मित्रों का मानदेय 30 हजार रुपये प्रतिमाह किए जाने की मांग भी रखी जाएगी। वहीं बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि संघ ये मांग भी रखेगा कि अंतरजनपदीय तबादलों की दूसरी सूची भी जारी की जाए, शीतलहर में स्कूल का समय 10 से 2 बजे और जिलों के अंदर शिक्षकों का समायोजन भी तुरंत किया जाए। 

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मिकांत द्विवेदी, महामंत्री धर्मेन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष संदीप दत्त, सचिव उबैद सिद्दकी, प्रदेश मंत्री विद्या निवास समेत कई शिक्षामित्र मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें