Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Schools to Remain Closed due to rain and sawan kanwar yatra in these cities

Schools Closed; जानें कहां-कहां भारी बारिश और सावन कांवड़ यात्रा के कारण बंद हैं स्कूल

Schools to Remain Closed सावन का महीना शुरू हो गया है, ऐसे में कई जगह स्कूलों की छुट्टि के दिन में बदलाव किया गया है। मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में जहां सावन शिवपूजा के कारण सोमवार को स्कूल बंद क

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 25 July 2024 06:43 AM
share Share

सावन का महीना शुरू हो गया है, ऐसे में कई जगह स्कूलों की छुट्टि के दिन में बदलाव किया गया है। मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में जहां सावन शिवपूजा के कारण सोमवार को स्कूल बंद करने और इसकी जगह रविवार को स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर में कावंड यात्रा के कारण 26 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूलों को बंद किया गया है। इसके अलावा पुणे में भारी बारिश के कारण 25 जुलाई को स्कूल बंद हैं।

पुणे में भारी बारिक के बाद 25 जुलाई को स्कूल बंद
 गातार बारिश के मद्देनजर कलेक्टर सुहास दिवसे के आदेश के बाद पुणे शहर और आसपास के इलाकों में स्कूल आज  25 जुलाई को स्कूल बंद कर दिए गए हैं क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रेड अलर्ट जारी किया है। पुणे शहर के अलावा, स्कूलों को बंद करने का आदेश पिंपरी चिंचवड़, भोर, वेल्हे, मावल मुलशी और खडकवासला पर भी लागू होता है।

सोमवार को स्कूल बंद
सावन को देखते हुए यूपी वाराणसी के स्कूलों और मध्य प्रदेश के उज्जैन और इंदौर में स्कूलों को सोमवार को बंद करने का फैसला लिया गया है। भगवान शिव के मंदिरों में सोमवार को बारी भीड़ होने के कारण यह फैसला लिया गया है। इसके बजाय स्कूल रविवार को खुलेंगे।

मुजफ्फरनगर में 26 जुलाई से दो अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी 

मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के चलते शहर की सड़कों को पूरी तरह बल्लियों से सील कर दिया गया है। कांवड़ मार्ग से लगी सभी गलियों तक को बंद कर दिया है। वहीं हाईवे पर बसें नहीं चलने से दूसरे शहरों के स्टाफ को आने-जाने में परेशानी हुई। बुधवार को भी स्कूली बच्चों को यह परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि डीआइओएस ने स्कूलों के अवकाश की घोषणा की है, लेकिन वह 26 जुलाई से दो अगस्त तक के लिए की गई है। डीआइओएस राजेश श्रीवास ने बताया कि सभी बोर्ड के विद्यालय, कालेज दो अगस्त तक बंद रहेंगे। खुले मिलने पर कार्रवाई होगी।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें