Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़school closed in 4 district of Rajasthan today 12 august 2024 due to amid heavy rainfall

School Closed: राजस्थान के इन जिलों में आज स्कूल बंद रहेंगे

School Closed: राजस्थान में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी होने के कारण कई जिलों के स्कूलों को आज 12 अगस्त, 2024 के दिन बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, Mon, 12 Aug 2024 05:08 AM
share Share

School Closed: पूरे देश में भारी बारिश ने लोगों को प्रभावित किया है। राजस्थान में हो रही भीषण बारिश मुसीबत का कारण बन रही है। पहाड़ों से लेकर शहरों तक नदी, नाले ऊफान पर हैं।बहुत सी सड़कें जलमग्न हो गई हैं जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने कई जिलों में सोमवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। राजस्थान में भारी बारिश के कारण, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की है और बारिश के कारण प्रभावित हुए 4 जिलों के स्कूलों को आज सोमवार 12 अगस्त, 2024 को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। 

रविवार 11 अगस्त को हुई मीटिंग में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य करने और आने वाले दिनों के लिए मौसम विभाग द्वारा सुझाए सुरक्षा इंतजाम को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर और दौसा के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने जिलों के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को आज बंद रखने का आदेश दिया है। कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बारिश का येलो अलर्ट होने के कारण बंद किया गया है। 
दौसा के जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए सोमवार को छुट्टी का ऐलान किया है। जिला प्रशासन द्वारा इस निर्णय को इसलिए लिया गया है ताकि छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य दोनों को सुनिश्चित किया जा सके। 

आपको बता दें कि छुट्टी सिर्फ स्टूडेंट्स को दी गई है। शिक्षक और स्कूल का बाकी पूरा स्टाफ स्कूल में उपस्थित होगा। उनके लिए छुट्टी की घोषणा नहीं की गई है। जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। स्कूल हेड को यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आदेश सही से स्कूल में लागू किया जाए। अगर कोई भी इस निर्देश का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें