Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़School Closed : due to Heavy Rain Alert Madhya Pradesh bhopal rajasthan kota School holiday

School Closed : भारी बारिश के चलते राजस्थान और एमपी के इन जिलों में स्कूल बंद

राजस्थान के कोटा, झालावाड़ और आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाद में बांधों से अत्यधिक पानी छोड़े जाने से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। कोटा, झालावाड़, बूंदी में स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है

Pankaj Vijay एजेंसी, कोटा भोपालTue, 23 Aug 2022 04:09 AM
share Share

राजस्थान के कोटा, झालावाड़ और आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाद में बांधों से अत्यधिक पानी छोड़े जाने से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। प्रशासन ने कोटा, झालावाड़, बूंदी और बारन में सरकारी और निजी स्कूलों में  मंगलवार को अवकाश घोषित कर दिया है। इन जिलों में सोमवार को भी स्कूल बंद रहे। इन जिलों में कोटा सबसे ज्यादा प्रभावित है। अकेले कोटा शहर की कॉलोनियों से 1500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है और एसडीआरएफ की टीमों को भी काम में लगाया गया है। बारन जिले के स्कूलों में बुधवार को भी छुट्टी की घोषणा की गई है।

बारिश और कोटा बैराज से छोड़े गए पानी के कारण निचले इलाके जलमग्न हो गये हैं।  इस बीच अधिकारियों ने बताया कि कोटा और बूंदी में सोमवार को स्कूल बंद रहे और मंगलवार को भी छुट्टी की घोषणा की गयी है । उन्होंने बताया कि कोटा में कोचिंग संस्थान भी बंद रहे। उन्होंने बताया कि कोटा बैराज के 19 में से 14 गेट खोलकर अब तक करीब 3.83 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है। अधिकारियों ने कोटा बैराज से 5.75 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने की योजना बनाई है।

भोपाल में स्कूल बंद
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से जारी बारिश के चलते समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  भारी बारिश की आशंका को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सभी स्कूलों के सोमवार अवकाश रहने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद मंगलवार को भी अवकाश रखा गया है। ये आदेश सभी शासकीय, अशासकीय, नवोदय सीबीएसई से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक हाई स्कूल हायर सेकेंडरी विद्यालय में लागू रहेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें