Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़SBI: Golden chance to get a job in State Bank of India Recruitment last date on 27 june apply now

SBI: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, लास्ट डेट आज, तुरंत करें अप्लाई

State Bank of India Recruitment, SBI : 150 पदों पर अप्लाई करने की आज लास्ट डेट है। कैंडीडेट्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in के जरिए फटाफट ऑनलाइन अप्लाई करें।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 June 2024 06:33 PM
share Share

State Bank of India Recruitment : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) के पद पर नौकरी पाने का आज आखिरी मौका है। इस पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आज रात तक खत्म हो जाएगी। योग्य कैंडीडेट्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स-

जरूरी तारीखें 
ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) के इस पद के लिए इच्छुक कैंडीडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी आखिरी डेट 27 जून तय की गई है। वहीं, इस भर्ती अभियान में लगभग 150 रिक्तियों को भरा जाएगा। इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 7 जून से शुरू की गई थी।  

आयु सीमा 
इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार की उम्र 23 साल से कम और 32 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गयी है। 

शैक्षिक योग्यता
इस पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से न्यूनतम उत्तीर्ण अंकों के साथ योग्य कैंडीडेट का ग्रेजुएट होना जरूरी है। उम्मीदवार के पास आईआईबीएफ द्वारा फॉरेक्स में सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं, सीडीसीएस सर्टिफिकेट वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। इससे संबंधित और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें। 

आवेदन शुल्क 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) पद के लिए अप्लाई करने के लिए किसी भी शुल्क का भुगतान एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी को नहीं करना होगा। वहीं, जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी के लोगों के लिए 750 रुपये का शुल्क तय किया गया है। 

सिलेक्शन प्रोसेस 
इस भर्ती अभियान में योग्यता और अभिनव के आधार पर उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट कैंडीडेट को 100 अंकों का इंटरव्यू देना पड़ेगा। 
 
इस LINK से करें अप्लाई

कैसे करें अप्लाई? 
आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं
होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें
इसके बाद ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) आवेदन लिंक पर क्लिक करें
स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा
अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें 
आवेदन शुल्क का भुगतान करें
सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करें
फॉर्म सबमिट करें 
भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल लें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (एमएमजीएस-II) भर्ती 2024 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in को विजिट करें।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें