Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़sarkari naukri North Western Railway Apprentice Recruitment 2024 for 10th 12th pass at rrcjaipurin

Sarkari Naukri: रेलवे में सरकारी नौकरी चाहिए, तो 10वीं पास आज यहां कर लें आवेदन, फिर नहीं मिलेगा मौका

अगर आप 10वीं पास हैं तो रेलवे में सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए आपके पास आज का दिन बाकी है। उत्तर पश्चिमी रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। जानें- कैसे करना है अप्लाई और क्या है फॉर्म

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 06:55 AM
share Share

North Western Railway Apprentice Recruitment 2024:  अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी चाहते हैं तो आपको बता दें, उत्तर पश्चिमी रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल जयपुर  (North Western Railway) 10 फरवरी, 2024 यानी आज अप्रेंटिस पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद करने वाला है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वह तुरंत आधिकारिक वेबसाइट rrcjapur.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सलाह दी जाती है, कि सरकारी नौकरी का ये शानदार मौका हाथ से न जाने दें। जो उम्मीदवार अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें वह रजिस्ट्रेशन करने से पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी अच्छे से पढ़ लें, ताकि रजिस्ट्रेशन के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े।

जानें- पदों की संख्या के बारे में

सबसे पहले बता दें, उत्तर पश्चिम रेलवे अप्रेंटिस के 1646 पदों को  भरेगा।

शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं पास कर चुके हैं, वह आवेदन करने के योग्य हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवारों को 10 फरवरी तक 15 वर्ष की आयु पूरी कर लेनी चाहिए और 24 वर्ष की आयु पूरी नहीं करनी चाहिए। यानी आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। एससी/एसटी कैटेगरी के लिए, यह 5 वर्ष है, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए यह 3 वर्ष है, ओबीसी कैटेगरी  के  3 वर्ष है। PwBD के लिए, ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी गई है।

आवेदन फीस

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 100 रुपये है। एससी/एसटी, बेंचमार्क डिसेबिलिटी पर्सन (पीडब्ल्यूबीडी), महिला उम्मीदवारों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है। फीस का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनडब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in देखने की सलाह दी जाती है।

कैसे करना है आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  rrcjaipur.in के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर बिना लिखित परीक्षा के उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यानी मेरिट लिस्ट 10वीं और आईटीआई के मार्क्स के आधार पर तैयारी की जाएगी।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें