Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़sarkari naukri in DRDO meghalaya police central bank of india UPSSSC

सरकारी नौकरी: यहां निकली DRDO, AIIMS, मेघालय पुलिस में भर्ती, ये है लास्ट डेट

sarkari naukri 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए उन संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां वर्तमान में आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आइए जानते हैं, क्या है लास्ट डेट।

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 May 2024 01:59 PM
share Share

sarkari naukri 2024: सरकारी नौकरियों में जॉब सिक्योरिटी के साथ- साथ अच्छी सैलरी और कई सुविधाएं मिलती है। अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए अच्छा मौका लेकर आए हैं। आइए जानते हैं उन सरकारी नौकरियों के बारे में, जहां आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

DRDO में भर्ती

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) के एक पार्ट डिफेंस मेटलर्जिकल रिसर्च लेबोरेटरी (DMRL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईटीआई अप्रेंटिसशिप के 127 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट जैसे विभिन्न ट्रेडों में भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई निर्धारित की गई है।  आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को  drdo.gov.in  पर जाना होगा।

मेघालय पुलिस में 2968 पदों पर भर्ती

केंद्रीय भर्ती बोर्ड (मेघालय भर्ती बोर्ड) ने मेघालय पुलिस बल में कई रिक्तियों के लिए भर्ती की घोषणा की है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट megpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। मेघालय पुलिस भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 31 मई, 2024 मई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,968 पद भरे जाएंगे।

UPSSSC में भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने राज्य भर में 3,446 टेक्निकल असिसिटेंट ग्रुप C रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsss.gov.in के माध्यम से  फॉर्म जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 31 मई, 2024 निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उन्होंने एग्रीकल्चर में बीएससी/बीई/बीटेक की डिग्री हासिल की हो।

AIIMS में भर्ती

एम्स देवघर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस पद  उम्मीदवार को एक वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिसे विभागीय मूल्यांकन और उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर दो साल तक बढ़ाया जा सकता है। इस भर्ती के माध्यम से 99 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट aiimsdeoghar.edu.in पर जाना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 मई निर्धारित की गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें