Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Sarkari Naukri: 69 posts of security guard will be appointed in Bihar Legislative Assembly

Sarkari Nuakri: बिहार विधान सभा में सुरक्षा प्रहरी के 69 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार विधान सभा सचिवालय में सुरक्षा प्रहरी के रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी। इसके लिए बिहार विधान सभा सचिवालय द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। कुल 69 सुरक्षा प्रहरी की नियुक्ति की जायेगी। इसमें 25

Alakha Ram Singh वरीय संवाददाता, पटनाSat, 15 April 2023 02:27 AM
share Share

बिहार विधान सभा सचिवालय में सुरक्षा प्रहरी के रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी। इसके लिए बिहार विधान सभा सचिवालय द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। कुल 69 सुरक्षा प्रहरी की नियुक्ति की जायेगी। इसमें 25 सीट महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित रहेंगे। आवेदन करने की प्रक्रिया 25 अप्रैल 11 बजे सुबह से वेबसाइट https://vidhansabha.bih.nic.in पर शुरू हो जायेगी। 

आवेदन 16 मई तक कर सकते हैं। इसमें अनारक्षित के 29, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए सात, अनुसूचित जाति के 10, अनुसूचित जनजाति के लिए एक, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 12, पिछड़ा वर्ग के लिए नौ और पिछड़े वर्ग की महिला के लिए एक पद है। अभ्यर्थियों को किसी भी बोर्ड से इंटर या इंटर समकक्ष पास होना होगा। अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु एक अगस्त 2022 को न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए।

बीएसएफ में 247 हेड कॉन्स्टेबल की होगी भर्ती, आवेदन 22 से
बीएसएफ में 247 हेड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होगी। अभ्यर्थी 12 मई तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों में 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट होना चाहिए। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 12 मई 2023 को 18 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें