Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Sarkari Naukri: 140 posts will be appointed in dairy from BSSC proposal for vacancies sent

Sarkari Naukri : BSSC से डेयरी में 140 पदों पर होगी नियुक्ति, रिक्तियों का प्रस्ताव भेजा

डेयरी निदेशालय ने विभाग में करीब 140 पदों पर भर्ती के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को रिक्तियों का प्रस्ताव भेजा है। इनमें 30 डेयरी फील्ड ऑफिसर और 29 पशुधन सहायक के पद शामिल हैं। प्रस्ताव पर स्वीकृति मिल

Alakha Ram Singh हिन्दुस्तान ब्यूरो, पटनाMon, 26 Feb 2024 04:49 AM
share Share

BSSC Recruitment News : पशुपालकों को योजनाओं का लाभ समय पर मिले, इसके लिए डेयरी निदेशालय के रिक्त सभी पद भरे जाएंगे। जल्द ही 140 पदों पर नियुक्ति होगी। इसमें 30 डेयरी फिल्ड ऑफिसर, 29 पशुधन सहायक, निम्नवर्गीय लिपिक के 15, चालक 17 और कार्यालय परिचारी के 52 पद शामिल हैं। इन पदों पर नियमित नियुक्ति के लिए पशु व मत्स्य संसाधन विभाग ने प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग को भेज दिया है।

राज्य पदवर्ग समिति और वित्त विभाग से बहाली की हरी झंडी पहले ही ले ली गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से रिक्ति तकनीकी सेवा आयोग और राज्य कर्मचारी चयन आयोग को जाएगी। माना जा रहा है कि मार्च में सामान्य प्रशासन विभाग से विभिन्न पदों की रिक्ति दोनों आयोग को चली जाएगी। डेयरी फिल्ड ऑफिसर और लिपिक पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद अंतिम रूप से अभ्यर्थियों का चयन होगा। डेयरी फिल्ड ऑफिसर पद के लिए डेयरी से स्नातक डिग्री अनिवार्य है। निम्नवर्गीय लिपिक के लिए न्यूनतम क्वालिफिकेशन इंटरमीडिएट होना चाहिए। चालक और कार्यालय परिचारी के लिए न्यूनतम योग्यता मैट्रिक उत्तीर्ण है।

पशुपालकों को होगा लाभ:
डेयरी फिल्ड ऑफिसर सहित अन्य सभी पदों पर नियुक्ति होने के बाद दुधारू पशुपालकों को लाभ होगा। दुधारू पशुपालन संबंधी योजनाओं के क्रियान्वयन में आसानी होगी। किसानों और पशुपालक जागरूक भी होंगे। पशुपालकों की समस्या का समय पर समाधान भी होगा।

इन पदों पर बहाली:
पदनाम             कुल पद

डेयरी फिल्ड ऑफिसर: 30
पशुघन सहायक : 29

निम्नवर्गीय लिपिक : 15
चालक             : 17

कार्यालय परिचारी : 52
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें