Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Salary will be released after taking affidavit in 69 thousand teachers recruitment

69 हजार शिक्षक भर्ती में शपथपत्र लेकर वेतन जारी होगा

69 हजार शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन के लिए अब प्रमाणपत्रों के सत्यापन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर शिक्षा निदेशक रेणुका कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि...

Anuradha Pandey विशेष संवाददाता, लखनऊThu, 20 May 2021 02:25 AM
share Share

69 हजार शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन के लिए अब प्रमाणपत्रों के सत्यापन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर शिक्षा निदेशक रेणुका कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि इन शिक्षकों से शपथ पत्र लेकर वेतन जारी कर दिया जाए। इस भर्ती में चयनित लगभग 50 फीसदी अध्यापकों को वेतन नहीं मिला है।

आदेश के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय बंद चल रहे हैं। इसलिए स्नातक और प्रशिक्षण जैसे बीएड आदि के प्रमाणपत्रों का सत्यापन नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में नए नियुक्त शिक्षकों से यह शपथपत्र लिया जाए कि उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन के समय दिया गया। स्नातक व प्रशिक्षण संबंधी प्रमाणपत्रों में किसी भी तरह की कूटरचिता या फर्जी नहीं है। यदि कोई प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया तो उनकी नियुक्ति स्वत: निरस्त समझी जाएगी और गलत प्रमाणपत्रों के आधार पर चयन प्राप्त करने के लिए वह स्वयं उत्तरदायी होंगे और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनके द्वारा इस चयन पर प्राप्त वेतन या लाभ आदि राजकीय कोष में जमा किया जाएगा। इस संबंध में वे न्यायालय में किसी भी तरह का वाद नहीं दायर किया जाएगा।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें