Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़RRB Railway Recruitment 2024: Bumper recruitment for technician posts in Railways notification issued for 9000 posts

RRB Railway Recruitment 2024: रेलवे में टेक्नीशियन के पदों बंपर भर्ती, 9000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने टेक्नीशियन के 9000 पदों पर भर्ती का नोटिस जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी 9 मार्च 2024 से अप्लाई कर

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 02:58 AM
share Share

RRB Railway Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन के 9000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 मार्च 2024 को शुरू होगी और आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 है। इच्छुक अभ्यर्थी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन जमा करा सकते हैं। रेलवे की इस वैकेंसी के लिए अभी शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। आरआरबी ने कहा है कि भर्ती के संबंध में डिटेल्ड नोटिफिकेशन आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर 9 मार्च 2024 को जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया व अन्य शर्तों की लिए विस्तृत नोटिफिकेशन आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा :
रेलवे के इस भर्ती अभियान में कुल 9000 पदों की रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इनमें से 1100 रिक्तियां टेक्नीशियन ग्रेड-I सिग्नल और 7900 पद टेक्नीशियन ग्रेड-III सिग्नल के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

आरआरबी भर्ती टेक्नीशियन भर्ती 2024 में आयु सीमा : 
रेलवे की इस वैकेंसी में 18 से 36 वर्ष की आयु वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं टेक्नीशियन ग्रेड-III के लिए 18 से 33 वर्ष की आयु वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती आवेदन शुल्क :
टेक्नीशियन भर्ती के लिए एससी, एसटी व एक्स सर्विसमेन व दिव्यांगों के लिए शुल्क 250 रुपए निर्धारित है। वहीं अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए देने होंगे।

आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता :
आरआरबी की इस भर्ती का विस्तृत भर्ती नोटिफिकेशन आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर 9 मार्च 2024 को जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व आयु सीमा और आवेदन शर्तों की विस्तृत जानकारी देख सकेंगे।  

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें