Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़RPSC Vacancy: Rajasthan Public Service Commission Deputy Jailor and Principal Superintendent iti recruitment sso id apply

RPSC Vacancy : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली डिप्टी जेलर और प्रिंसिपल सुपरिटेंडेंट की भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन

RPSC Vacancy : आरपीएससी ने कारागार विभाग में डिप्टी जेलर के 73 पदों और कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग में वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट-आईटीआई के 36 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

Pankaj Vijay प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीTue, 2 July 2024 02:40 AM
share Share

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने कारागार विभाग में डिप्टी जेलर के 73 पदों और कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग (प्राविधिक शिक्षा) में वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट-आईटीआई के 36 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। डिप्टी जेलर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई से 6 अगस्त 2024 तक और वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से 8 अगस्त 2024 तक किए जा सकेंगे। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। भर्ती परीक्षा की तिथि की जानकारी बाद में दे दी जाएगी। 

योग्यता 
डिप्टी जेलर - किसी भी विषय से ग्रजेुएशन।
आयु सीमा - 18 वर्ष से 28 वर्ष। राज्य सरकार के नियम के मुताबिक अधिक आयु सीमा में छूट मिलेगी।
चयन - लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और इंटरव्यू।

वाइस प्रिंसिपल/सुपरिटेंडेंट-आईटीआई- सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/आईटी/कंप्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में सेकेंड क्लास डिग्री एवं एक साल का अनुभव।
आयु सीमा - 18 वर्ष से 28 वर्ष।
चयन - लिखित परीक्षा

ऑनलाइन आवेदन के संबंध में विशेष दिशा निर्देश
अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन-पत्र में धुंधली फोटो अपलोड नहीं करने एवं आवेदन अवधि के दौरान की नवीनतम फोटो जिस पर दिनांक भी उल्लेखित हो को ही अपलोड करने के निर्देश जारी किये गये हैं। इसी अपलोड की गयी फोटो को परीक्षा केन्द्र में उपस्थिति-पत्रक पर चस्पा करने के लिए साथ लाना होगा एवं अन्य फोटो को मान्य नहीं किया जायेगा। कालान्तर में इसी फोटो को काउंसलिंग/साक्षात्कार के समय विस्तृत आवेदन-पत्र में भी उपयोग में लेना होगा। अर्थात ऑनलाइन ऑनलाइन आवेदन के दौरान अपलोड की गई नवीनतम फोटो से अन्य/असमान फोटो स्वीकार नहीं की जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थी को स्वयं के हस्ताक्षर के साथ ही अब बांये हाथ की अंगूठा निशानी को स्कैन कर अपलोड करना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्ष में अभिजागर के सामने अभ्यर्थी की पुनः अगूंठा निशानी ली जायेगी ताकि प्रतिरूपण के मामलों में त्वरित कार्यवाही की जा सके।

अभ्यर्थी के द्वारा आवेदन की तिथि तक अर्जित अनुभव को भर्ती विज्ञापन के साथ संलग्न प्रारूप में तैयार कर ऑनलाइन आवेदन के समय ही अपलोड करना होगा, अन्यथा आवेदन-पत्र स्वीकार ही नहीं किया जायेगा एवं ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने की तिथि तक अर्जित वांछित अनुभव प्रमाण, अभ्यर्थी द्वारा अपलोड नहीं करने पर अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पात्र नहीं होगा।

ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने से पूर्व अभ्यर्थी अपने आधार कार्ड में दर्ज प्रविष्टि यथा स्वयं का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि व लिंग को जांच-परख ले क्योंकि वन टाइम रजिस्ट्रेशन में सूचना स्वतः प्राप्त कर ली जाती है। यदि आधार कार्ड में लगी हुई फोटो 3 वर्ष या उससे अधिक पुरानी है तो ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व आधार कार्ड में त्रुटिपूर्ण प्रविष्टि तथा फोटो को अपडेट कर लें ताकि सही सूचना आवेदन-पत्र में दर्ज हो सके एवं परीक्षा आयोजन के समय प्रवेश-पत्र में प्रिंट फोटो का मिलान आधार कार्ड में लगी हुई फोटो से किया जा सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें