Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़RPSC release Rajasthan ststistical officer result 2023 on rpsc rajasthan gov in

Rajasthan Statistical Officer Result: आरपीएससी ने राजस्थान सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 72 उम्मीदवार हुए सफल

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 72 उम्मीदवारों का नाम मुख्य सूची में है।

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 26 June 2024 04:26 AM
share Share

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने परीक्षा में 72 अभ्यर्थियों को पास किया है। जिन भी उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी की है। 2023 में आयोग ने 72 पदों के लिए परीक्षा करायी थी। 

सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 में अभ्यर्थियों की  एलिजीबिटी चेक करने के लिए आयोग ने 8 अप्रैल और 7 जून को विचारित लिस्ट जारी की थी। जिन भी अभ्यर्थियों का चयन विचारित सूची में किया गया था, उनकी एलिजीबिटी चेक काउंसलिंग के जरिए करायी गयी। काउंसलिंग होने के बाद आयोग ने 72 लोगों की लिस्ट को जारी किया। 

आयोग द्वारा मुख्य सूची में 72 लोगों को पास किया गया है। आयोग ने 36 अभी की एक आरक्षित सूची भी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी की है। यदि सांख्यिकी विभाग की ओर से एक निश्चित समय के अंदर और उम्मीदवारों की मांग की जाती है, तो आयोग आरक्षित सूची में से अभ्यर्थियों के नाम को आगे प्रस्तावित करेगा। आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी पद के लिए 2023 में 15 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आवेदन मांगे थे। 

उम्मीदवार अपना सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा का रिजल्ट कैसे चेक करें- 
1.    सबसे पहले आपको आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
2.    अब आपको होम पेज पर न्यूज़ एंड इवेंट्स के सेक्शन में जाना होगा।
3.    अब आपको प्रोविजनल लिस्ट ऑफ कैंडिडेट फॉर एलिजीबिटी चेक एंड कटऑफ मार्क्स फॉर सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 पर क्लिक करना होगा।
4.    अब आपके सामने एक पीडीएफ ओपन हो जाएगी।
5.    आप इस पीडीएफ में अपने रोल नंबर से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।
6.    आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर लीजिए। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें