Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़RPSC: Rajasthan Public Service Commission did not find a single eligible candidate in recruitment

RPSC : राजस्थान लोक सेवा आयोग को इस भर्ती में नहीं मिला एक भी योग्य उम्मीदवार, सब फेल

RPSC ओर से महिला अधिकारिता विभाग के लिए प्रोटेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर आयोजित परीक्षा में कोई पास नहीं हो पाया है। आरपीएससी को इस भर्ती परीक्षा में एक भी योग्य उम्मीदवार नहीं मिला।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 Dec 2023 07:44 AM
share Share

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से महिला अधिकारिता विभाग के लिए प्रोटेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती को लेकर आयोजित परीक्षा में कोई पास नहीं हो पाया है। आरपीएससी को इस भर्ती परीक्षा में एक भी योग्य उम्मीदवार नहीं मिला। इस भर्ती में चार पदों के लिए आयोग को 1848 आवेदन मिले थे। इसमें से 589 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी लेकिन इनमें से एक भी अभ्यर्थी क्वालिफाई नहीं कर पाया। 

आयोग ने जुलाई अगस्त 2022 में  इस भर्ती के लिए आवेदन लिए थे। परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में किया गया था। लेकिन इसमें राजस्थान महिला आधिकारिता के प्रावधानों के अनुसार और आयोग द्वारा विज्ञापित पदों के अनुरूप इस परीक्षा के अनिवार्य प्रश्न पत्र जनरल स्टडीज में न्यूनतम पासिंग मार्क्स प्राप्त कोई अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं है। अब आयोग को इस भर्ती को फिर से निकालना पड़ेगा। 

आरएएस रीटोटलिंग आज से
 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आरएएस परीक्षा 2021 के साक्षात्कार परीक्षा परिणाम में सफल अभ्यर्थियों के परीक्षा में प्राप्तांकों की री-टोटलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू की जा रही है। 26 तक आवेदन किए जा सकेंगे। कॉपियों का रीवेल नहीं किया जाएगा। पेपर की सिर्फ री-टोटलिंग ही की जाएगी।

पुनर्गणना के लिए रुपए 25 प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा। ऑफलाइन प्रस्तुत किए गए प्रार्थना-पत्र व शुल्क को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस परीक्षा के भर्ती नियम 1999 के नियम 18(1) में उत्तर पुस्तिकाओं के प्राप्तांकों की पुनर्गणना का ही प्रावधान है। इसमें उत्तर पुस्किाओं के पुनर्मूल्यांकन को अनुमत नहीं किया जाने के कारण पुनर्मूल्यांकन संभव नहीं होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें