Hindi Newsकरियर न्यूज़Results of BSC Nursing and Paramedical will come in 6 weeks after the exam: Brajesh Pathak

परीक्षा के बाद 6 सप्ताह में आएंगे बीएससी नर्सिंग व पैरामेडिकल के रिजल्ट: ब्रजेश पाठक

प्रदेश में नर्सिंग व पैरामेडिकल की परीक्षा में सख्ती बढ़ाई गई है। परीक्षा केंद्रों में 550 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 73000 छात्रों की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है

परीक्षा के बाद 6 सप्ताह में आएंगे बीएससी नर्सिंग व पैरामेडिकल के रिजल्ट: ब्रजेश पाठक
Alakha Ram Singh प्रमुख संवाददाता, लखनऊTue, 17 Jan 2023 05:33 PM
हमें फॉलो करें

प्रदेश में नर्सिंग व पैरामेडिकल की परीक्षा में सख्ती बढ़ाई गई है। परीक्षा केंद्रों में 550 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 73000 छात्रों की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि परीक्षा समाप्त होने के बाद छह सप्ताह के अंदर परीक्षा परिणाम घोषित कर देने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा परिणाम घोषित करने में कोई लेटलतीफी नहीं होने दी जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा है कि नर्सिंग व पैरामेडिकल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। परीक्षा में पारदर्शिता व ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। सभी मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग की पढ़ाई शुरू कराने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

काबिलियत वाले नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ तैयार करने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। मानकों के खिलाफ चलने वाले संस्थानों को बंद किया जाएगा। इनकी शिक्षा में गुणवत्ता से किसी भी स्तर पर समझौता नहीं किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा विभाग के माध्यम से नर्सिंग कालेजों को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा है कि मिशन निरामया के तहत नर्सिंग-पैरामेडिकल की शिक्षा में उच्च स्तरीय बदलाव के लिए परीक्षा प्रक्रिया को और सख्त बनाया जा रहा है। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें