Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Result of appointment of female counselor canceled process will start again

नियुक्ति से महिला काउंसलर का परिणाम रद्द, दोबारा शुरू होगी प्रक्रिया

महिला एवं बाल विकास निगम ने नियुक्ति से पहले महिला काउंसलर भर्ती परीक्षा का परिणाम रद्द कर दिया है। निगम के महाप्रबंधक ने कहा है कि परिणाम अब जल्द ही दोबारा से तैयार किया जाएगा। यह रिजल्ट 19 मई को जार

Alakha Ram Singh मुख्य संवाददाता, पटनाSun, 1 Oct 2023 06:20 AM
share Share

नियुक्ति के पहले ही महिला काउंसलर का परिणाम रद्द कर दिया गया। अब दुबारा प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मालूम हो कि राज्य के थानों में महिला विशेष कोषांग के तहत काउंसलर की नियुक्ति की जानी थी। अंतिम परीक्षाफल 19 मई, 2023 को प्रकाशित किया गया था। अब जल्द ही ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी की जाएगी। महिला काउंसलर को रखने के लिए समाज कल्याण विभाग ने वैकेंसी निकाली थी। नियुक्ति प्रक्रिया महिला एवं बाल विकास निगम की ओर से तीन स्तरों पर हुई। ऑनलाइन आवेदन सात जून 2022 से शुरू हुआ था। इसके लिए समाजशास्त्रत्त्, मनोविज्ञान और कानून के क्षेत्र में स्नातक के साथ में दो साल का अनुभव भी होना चाहिए था।

पांच हजार से अधिक अवेदन आए थे पांच हजार से अधिक आवेदन जमा हुए थे। अंतिम परिणाम में 213 महिला अभ्यर्थी का चयन हुआ था। वर्ष 2022 में लिये गये ऑनलाइन आवेदन को 2023 में रद्द कर दिया गया है।

अलग-अलग कोटि में थी सीट आरक्षित :
सामान्य - 84, ईडब्ल्यूएस - 21, बीसी - 26, ईबीसी - 38, एससी - 35, एसटी - 03, बीसी (महिला) - 06

महिला काउंसलर की नियुक्ति अब दुबारा की जाएगी। इसके लिए जल्द ही आवेदन की तिथि जारी कर दी जाएगी। इस बाबत प्रक्रिया की तैयारी चल रही है।
-बंदना प्रेयषी, महाप्रबंधक, महिला एवं बाल विकास निगम

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें