Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan university exam datesheet 2020: before ugc guidelines ru released ug final year exam time table at uniraj ac in

यूजीसी गाइडलाइंस आने से पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जारी की फाइनल ईयर परीक्षा की डेटशीट, 15 जुलाई से होंगे एग्जाम

Rajasthan University exam datesheet 2020: ऐसे समय में जब देश के बहुत से विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं और कई विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षाओं...

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 3 July 2020 07:40 AM
share Share

Rajasthan University exam datesheet 2020: ऐसे समय में जब देश के बहुत से विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं और कई विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की नई गाइडलाइंस का इंतजार रहे हैं, तब राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम ( UG Part III साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स पास व ऑनर्स कॉर्सेज ) की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी और 7 सितंबर तक चलेंगी। इस दौरान ड्यू पेपरों के साथ ही स्नातक में एडिश्नल विषयों की परीक्षाएं भी होंगी। परीक्षा के दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्र उन्हें एक घंटे पहले पहुंचना होगा। सभी परीक्षार्थियों, शिक्षक और कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर आना होगा। प्रवेश से पहले विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनर से जांच और हैंड सेनेटाइज करना जरूरी होगा। 

परीक्षा कक्ष में 2 के स्थान पर एक ही वीक्षक लगाया जाएगा। परीक्षार्थियों के कोरना पॉजिटिव होने या अन्य कारणों से क्वारंटाइन होने या अन्य किसी आकस्मिक दुर्घटना के कारण परीक्षा देने में असमर्थ हों, ऐसे सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के कारण राइटर के माध्यम से परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी। इनकी परीक्षां की नियमानुसार अनुमति पूरक परीक्षा के साथ दी जा सकती है। 

Rajasthan University UG Final Year Datesheet देखने के लिए क्लिक करें

प्रत्येक कक्षा में हैंडल, टेबल, कुर्सी अन्य सभी फर्नीचर आदि को प्रत्येक दिन व प्रत्येक शिफ्ट में परीक्षा शुरू होने से पहले सैनिटाइज करना होगा। 

परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वारा पर हैंडवाश के लिए पर्याप्त पानी, साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों से एफिडेविट भी मांगा है। जिसमें कोरोना महामारी की गाइडलाइन को फॉलो किए जाने का जिक्र उन्हें करना होगा। यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के लिए 180 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें