Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan schools closed or will remain open know what education minister bd kalla said corona school open issue

Rajasthan Schools : क्या राजस्थान में फिर बंद होंगे स्कूल? शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दिया यह बयान

जयपुर के एक स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजस्थान शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है। राज्य में स्कूल खुलने के 22 दिनों में प्रदेश में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो...

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 24 Nov 2021 09:34 AM
share Share

जयपुर के एक स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजस्थान शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है। राज्य में स्कूल खुलने के 22 दिनों में प्रदेश में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पूरी क्षमता के साथ ऑफलाइन पढ़ाई की अनिवार्यता वाले राज्य सरकार के आदेश पर सवाल उठने लगे हैं। ऐसे में राज्य के नए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बुधवार को अहम बैठक बुलाई। शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए ही खोलने के निर्देश दिए गए थे। गृह और चिकित्सा विभाग की राय के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के दोनों विकल्पों ऑनलाइन और ऑफलाइन को खोलने पर भी विचार किया जाएगा। 
 
मीटिंग के बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी तक निजी स्कूलों में ही कोरोना के मामले आए हैं लेकिन सरकारी स्कूलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है। स्कूलों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। इसको लेकर स्वास्थ्य और गृह विभाग के अधिकारियों से विस्तृत चर्चा भी की है। एक रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपी जाएगी। मुख्यमंत्री से चर्चा करने के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा। ऑनलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने को लेकर भी बात हुई है। जल्द ही इस पर भी फैसला लिया जाएगा।

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 23 नये मामले सामने आए
राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के आज दूसरे दिन भी बीस से अधिक नये मामले सामने आए। चिकत्सिा विभाग के अनुसार राज्य में मंगलवार को 23 नये मामले सामने आए और पिछले चौबीस घंटो में नये मामलों में एक की वृद्धि हुई। नये मामलों में सर्वाधिक 18 मामले जयपुर में सामने आए। अजमेर में चार एवं अलवर में एक नया मामला सामने आया। इससे राजधानी जयपुर में सक्रिय मरीजों की संख्या 92 पहुंच गई जबकि पूरे प्रदेश में 136 सक्रिय मरीज हैं। जयपुर के अलावा अजमेर में 14, अलवर में दस, नागौर में नौ, उदयपुर, पाली एवं जैसलमेर में दो-दो तथा कोटा, जोधपुर, बारां, बाड़मेर एवं बीकानेर में एक-एक सक्रिय मरीज हैं। 

इस बीच केंद्र सरकार ने राजस्थान समेत 13 राज्यों में कोविड जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें