Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan School Timing : rajasthan schools winter timings time to be implemented in schools from 16 October

Rajasthan School Timing : राजस्थान में दिवाली के बाद इस दिन से बदलेगा स्कूलों का समय

Rajasthan School Timing : राजस्थान के सरकारी स्कूलों में सर्दियों का समय दीपावली के बाद 8 नवंबर से बदलेगा। तब तक विद्यालयों का समय वर्तमान जैसा ही चलता रहेगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग आवश्यक आदेश...

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 18 Oct 2021 07:42 AM
share Share

Rajasthan School Timing : राजस्थान के सरकारी स्कूलों में सर्दियों का समय दीपावली के बाद 8 नवंबर से बदलेगा। तब तक विद्यालयों का समय वर्तमान जैसा ही चलता रहेगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग आवश्यक आदेश जल्द जारी करेगा। इससे पहले विभाग ने स्कूलों के समय में बदलाव को 16 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया था। शेड्यूल के मुताबिक स्कूलों का समय 1 अक्टूबर से सर्दियों के हिसाब से होना था लेकिन इसे 15 दिन के लिए स्थगित किया गया था। अब इससे 23 दिन और स्थगित कर दिया गया है। 

आपको बता दें कि सर्दियों के मौसम में राजस्थान के सरकारी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से 4 बजे का निर्धारित किया गया है।

राजस्थान में स्कूल खुलने का समय गर्मियों (1 अप्रैल से 30 सितंबर) और सर्दियों (1 अक्टूबर से 31 मार्च) में अलग अलग तय किया गया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें