Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़rajasthan school reopen : cm ashok gehlot said Corona cases increased after schools opened in US and UK

अमरीका और ब्रिटेन में स्कूल खुलने के बाद कोरोना के मामले बढ़े: राजस्थान सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अमरीका एवं ब्रिटेन में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना के  मामले बढ़े हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को यह...

Pankaj Vijay एजेंसी, जयपुरMon, 20 Sep 2021 10:33 AM
share Share

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अमरीका एवं ब्रिटेन में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना के  मामले बढ़े हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि हालांकि राजस्थान में शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी  की गई है। 

उन्होंने कहा “मेरा सभी शैक्षणिक संस्थान मालिकों एवं बच्चों के माता पिता से निवेदन है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी की सख्ती से पालना करें।” उन्होंने खबर का हवाला दिया जिसमें लिखा है “अमरीका के बाद ब्रिटेन में बच्चों में फैल रहा है कोरोना, हर 37 में से एक बच्चा संक्रमित।” 

राजस्थान में कक्षा छठवीं से आठवीं के स्कूल भी आज खुल गये
राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना का असर कम होने के बाद सोमवार से कक्षा छठवीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल खुल गये। सुबह स्कूल खुलते ही इन कक्षा के विद्यार्थी भी अपने स्कूल पहुंचे जहां स्कूलों के मुख्य द्वार पर अध्यापकों द्वारा बच्चों के स्कूल पहुंचनने पर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान बच्चों की तापमान जांच करके मास्क पहने बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। इसके बाद कक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया गया। टीचर ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

बच्चों के लंबे समय के बाद स्कूल पहुंचने पर स्कूलों की रौनक बढ़ गई वहीं बच्चे भी स्कूल पहुंचकर काफी खुश हैं। फिलहाल प्रत्येक दिन अलग बैच के बच्चों को पढ़ाया जाएगा। ऐसे में कई छात्र घर बैठकर भी ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। अभी स्कूूलों में कोरोना के मद्देनजर कैंटीन आदि को बंद रखा गया है और अध्यापक बच्चों के साथ ही कक्षा में ही अपना खाना खायेंगे।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें