Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan School Diwali Holiday 2021: Diwali holiday in the Education Department from October 29 to November 7 orders issued

राजस्थान सरकार ने बदला फैसला, स्कूलों में दिवाली पर 10 दिन का अवकाश, आदेश जारी

Rajasthan School Diwali Holiday 2021: राजस्थान में हर साल आमतौर पर दिवाली पर स्कूलों में 10 से 12 दिन का मध्यावधि अवकाश होता है लेकिन इस बार शिक्षा विभाग ने केवल 4 दिन की ही छुटि्टयों की घोषणा की थी।...

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 13 Oct 2021 02:08 PM
share Share

Rajasthan School Diwali Holiday 2021: राजस्थान में हर साल आमतौर पर दिवाली पर स्कूलों में 10 से 12 दिन का मध्यावधि अवकाश होता है लेकिन इस बार शिक्षा विभाग ने केवल 4 दिन की ही छुटि्टयों की घोषणा की थी। कोविड-19 महामारी के चलते स्कूलों के लंबे समय तक बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ, इसके चलते ही यह फैसला लिया गया था। लेकिन आज शिक्षा विभाग ने इस फैसले को वापस ले लिया है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि शिक्षा विभाग में 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक दीपावली अवकाश रहेगा। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

 

इससे पहले जारी आदेश के अनुसार सिर्फ 4 दिन की छुट्टियों की घोषणा की गई थी।  4 नवंबर दीपावली, 5 नवंबर गोवर्धन पूजा, 6 नवंबर भैया दूज और 7 नवंबर को रविवार की छुट्‌टी।  माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने कहा था कि स्कूलों में फिलहाल प्रिंसिपल पावर के अवकाश भी नहीं होंगे। केवल राज्य सरकार की ओर से तय अवकाश ही होंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें