Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan PTET 2024 objection window will open at official website ptetvmou2024 com

Rajasthan PTET Answer Key 2024: आज होगी राजस्थान PTET की ऑब्जेक्शन विंडो ओपन, 19 जून है आखिरी तारीख

राजस्थान PTET परीक्षा 2024 की ऑब्जेक्शन विंडो आज खुल जाएगी। छात्र को आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑब्जेक्शन फॉर्म भरना पड़ेगा। ऑब्जेक्शन विंडो ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर खुलेगी।

Admin लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 17 June 2024 12:39 PM
share Share

राजस्थान की वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी ने राजस्थान PTET 2024 परीक्षा की आंसर की को  जारी कर दियाहै। इसके साथ ही छात्रों के लिए आज ही ऑब्जेक्शन विंडो भी खुल जाएगी। यदि किसी छात्र को आंसर की पर आपत्ति है तो वह ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाकर ऑब्जेक्शन कर सकता है।
आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 19 जून है। उम्मीदवारों को पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद उन्हें 100 रुपयों की नॉन रिफंडेबल फीस देनी होगी। इसके साथ ही 

ऑब्जेक्शन विंडो पर अपनी आपत्ति कैसे दर्ज करें- 
1.    सबसे पहले आप को ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाना होगा। 
2.    इसके बाद आपको होम पेज दिए गए लिंक 4 साल का कोर्स या 2 साल का कोर्स पर क्लिक करना होगा। 
3.    इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा, जिसमें ऑब्जेक्शन फॉर्म होगा।
4.    अब आप को उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
5.    इसके बाद आपको ऑब्जेक्शन फॉर्म को भरना होगा।
6.    ऑब्जेक्शन फॉर्म भरने के बाद आपको अपने ऑब्जेक्शन के सपोर्ट में किसी बुक का पेज या फिर जरूरी डॉक्यूमेंट लगाने होंगे।
7.    अब आपको 100 रुपये की फीस देनी होगी।
8.    अब आप सबमिट पर क्लिक कीजिए और पेज को डाउनलोड कर लीजिए।
9.    भविष्य के लिए अपने पास इस पेज का प्रिंट आउट जरूर रखें।

आपको बता दें कि अगर कोई इनमें से किसी भी ऑब्जेक्शन बिना किसी प्रमाण, ऑफलाइन माध्यम या फिर किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा होता है जिसने परीक्षा न दी हो। तो वह ऑब्जेक्शन दर्ज नहीं किया जाएगा। इसके साथ ऑब्जेक्शन करने की फीस किसी भी छात्र को वापस नहीं दी जाएगी। 

अगर कोई छात्र तकनीकी कारणों की वजह से अपना ऑब्जेक्शन ऑनलाइन दर्ज नहीं करा पा रहा है, तो वह ईमेल ptet2024@vmou.ac.in या फिर किसी मोबाईल नंबर 0744-2471156 और 6367026526 पर भेज सकते हैं।
राजस्थान पीटीईटी 2024 परीक्षा की आंसर की 15 जून को ही जारी कर दी गई थी। राजस्थान पीटीईटी 2024 परीक्षा 9 जून को चार वर्षीय बीए-बीएड, चार वर्षीय बीएससी- बीएड और दो वर्षीय बीएड कोर्सों में एडमिशन के लिए हुई थी। छात्र ज्यादा जानकारी के लिए राजस्थान PTET की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक कर सकते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें