Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़rajasthan madarsa board recruitment 2023: postponed application shiksha computer anudeshak minority rajasthan

राजस्थान मदरसा बोर्ड भर्ती : स्थगित हुई अनुदेशकों की 6843 वैकेंसी की आवेदन प्रक्रिया, नोटिस जारी

राजस्थान मदरसा बोर्ड की ओर से निकाली गई शिक्षा अनुदेशकों और कंप्यूटर अनुदेशकों के 6843 पदों पर भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होनी थी।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, जयपुरFri, 27 Oct 2023 02:19 AM
share Share

Rajasthan madarsa board recruitment 2023:  राजस्थान मदरसा बोर्ड की ओर से निकाली गई शिक्षा अनुदेशकों और कंप्यूटर अनुदेशकों के 6843 पदों पर भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होनी थी। लेकिन मदरसा बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि के संबंध में नई तिथि तय किए जाने की सूचना बोर्ड की वेबसाइट minority.rajasthan.in/Madarasa_Board पर जारी कर दी जाएगी। आपको बता दें कि मदरसों के लिए शिक्षा अनुदेशक की 4143 और कंप्यूटर अनुदेशक की 2700 वैकेंसी निकाली गई थी। इस भर्ती के लिए आवेदन 27 अक्टूबर से 25 नवंबर 2023 तक लिए जाने थे। 

नोटिफिकेशन के मुताबिक मदरसा बोर्ड में संविदा पर लगे 5562 शिक्षा सहयोगी और कंप्यूटर अनुदेशक को नियमित किया जाएगा। 9 वर्ष से अधिक अनुभव वालों को यह फायदा मिलेगा।

योग्यता
शिक्षा अनुदेशक - बी.एड/ बी.एस.टी.सी पास।
कंप्यूटर अनुदेशक : कंप्यूटर साइंस/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ आईटी में ग्रेजुएशन/ पीजीडीसीए/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर एप्लीकेशन।
कंप्यूटर एप्लीकेशन में अन्य समान डिप्लोमा या डोएक द्वारा संचालित ओ या ए लेवल कोर्स पास।

आयु सीमा :  18 साल से 40 साल । ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

चयन - लिखित परीक्षा । 

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती भी हो चुकी है स्थगित
इससे पहले 24000 पदों के लिए राजस्थान सफाईकर्मी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई थी। नई आवेदन तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा।  आवेदन की विंडो 16 अक्टूबर से शुरू फिर से खुलनी थी लेकिन 17 अक्टूबर तक भी  sso.rajasthan.gov.in पर आवेदन का लिंक एक्टिव नहीं हुआ। 17 अक्टूबर मंगलवार को स्वायत्त शासन विभाग, राजस्थान जयपुर ने नोटिस जारी कर सफाईकर्मी भर्ती प्रक्रिया टालने का फैसला किया। विभाग ने कहा है कि lsg.urban.rajasthan.gov.in पर नई तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा। राज्य में सफाईकर्मियों की भर्ती 13184 की बजाय अब 24797 पदों पर होगी। वैकेंसी की संख्या में 11,772 पदों की बढ़ोतरी कर दी गई है। जिन अभ्यर्थियों ने पहली निकली भर्ती में आवेदन हीं किया था, वह अब आवेदन कर सकेंगे। जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें