Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan government schemes jan samman video contest prize money 1000 to 1 lakh Rs check videos

राजस्थान सरकार लोगों को दे रही 1000 से 1 लाख रु तक का इनाम, बनाने होंगे इस तरह के वीडियो

राजस्थान सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से शुरू किया गया कॉन्टेस्ट काफी पॉपुलर हो रहा है। राज्य के लोग लगातार राज्य सरकार की नई जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित वीडियो बना रहे हैं।

Pankaj Vijay लाइव हिन्दुस्तान, जयपुरTue, 29 Aug 2023 07:49 AM
share Share

राजस्थान की गहलोत सरकार द्वारा शुरू किया गया जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट लोगों को एक हजार से एक लाख रुपये तक का पुरस्कार जीतने का मौका दे रहा है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से शुरू किया गया यह कॉन्टेस्ट लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। राज्य के लोग लगातार राज्य सरकार की नई जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित वीडियो बना रहे हैं। लोग वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साझा कर रहें हैं। अच्छे वीडियो बनाने वालों को सरकार की ओर से पुरस्कृत किया जा रहा है। सरकार की ओर से कहा गया है कि प्रदेश वासी अपने वीडियो को दो सोशल मीडिया हैंडल पर #JanSammanJaiRajasthan के साथ शेयर कर सकते है। उचित मापदंडों के आधार पर वीडियो की जांच-परख के बाद पुरस्कार की श्रेणी में रखा जा रहा है।

इन्हें मिला इनाम
- सोमवार को जारी हुए शुक्रवार, 25 अगस्त के परिणाम में किशनगंज, बारां के राकेश कश्यप ने प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपये जीते।
- दूसरे स्थान पर झाड़ोल, उदयपुर की हेमलता देवी रही। उन्होंने 50 हजार रुपये की ईनाम राशि प्राप्त की।
- इसी प्रकार टोडाभीम, करौली की बुलबुल कुमारी ने 25 हजार रूपये की ईनाम राशि जीत कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।
- साथ ही 100 प्रदेश वासियों को 1000 रूपये का प्रेरणा पुरस्कार भी मिला | 

राज्य सरकार के इस नवाचार से प्रदेश वासियों में जन सम्मान के साथ नई योजनाओं की जानकारी भी मिल रही है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन के विजेताओं के नाम और परिणाम https://jansamman.rajasthan.gov.in/  पर देखे जा सकते हैं। साथ ही कॉन्टेस्ट में भाग लेने एवं इससे संबंधित सभी जानकारी भी इस लिंक पर उपलब्ध है।

प्रथम पुरस्कार विजेता राकेश का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें-https://www.instagram.com//reel/CwXJ9YwL5pV/?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

द्वितीय पुरस्कार विजेता हेमलता का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें –https://youtu.be/3mKoIr2G_-0?si=19uf34HX9ERS6Yb3

तृतीय पुरस्कार विजेता बुलबुल का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर जायें-https://youtu.be/4syLhTMXVf0?si=rEjSpTFCrr6zt-Hi

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें