Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Rajasthan College Admission 2021 : rajasthan university uniraj College admission on minimum marks to students who lost parents to Corona

राजस्थान : कोविड में माता-पिता गंवाने वाले छात्रों को न्यूनतम मार्क्स पर मिलेगा कॉलेजों में एडमिशन

राजस्थान की गहलोत सरकार ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी में अपने माता-पिता गंवाने वाले विद्यार्थी सरकारी कॉलेजों में न्यूनतम मार्क्स पर एडमिशन ले सकेंगे। कॉलेज एडमिशन विभाग की ओर से जारी नई कॉलेज...

Pankaj Vijay सचिन सैनी, जयपुरWed, 18 Aug 2021 09:50 AM
share Share

राजस्थान की गहलोत सरकार ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी में अपने माता-पिता गंवाने वाले विद्यार्थी सरकारी कॉलेजों में न्यूनतम मार्क्स पर एडमिशन ले सकेंगे। कॉलेज एडमिशन विभाग की ओर से जारी नई कॉलेज दाखिला नीति के मुताबिक इन छात्रों को अतिरिक्त सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा। इसी तरह, कोरोना में अपना पति खोने वाली महिलाओं के लिए भी राहत का ऐलान किया गया है। 

ट्रांसजेंडर समुदाय और शहीदों के बच्चों को भी सरकारी कॉलेजों में न्यूनतम मार्क्स पर एडमिशन मिलेगा। शहीदों के बच्चों और पत्नियों को यह राहत मौजूद तीन फीसदी आरक्षण के अलावा मिलेगी।  

आदिवासी उप-योजना क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छात्रों को न्यूनतम मानदंड में 25 फीसदी की छूट दी जाएगी। 

सरकार ने पाकिस्तान विस्थापितों, कश्मीर प्रवासियों और दिव्यांग युवाओं को उच्च शिक्षा में अवसर प्रदान करने के लिए एडमिशन पॉलिसी में विशेष प्रावधान किए हैं।

खेल, सामाजिक सेवा में उल्लेखनीय उपलब्धियों वाले व्यक्तियों को प्रवेश में वरीयता एवं बोनस अंक दिये जायेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें