Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़ptetggtu PTET result 2023: Rajasthan PTET resul declared admission registration in B Ed colleges after three days

PTET result 2023: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट के बाद अब बीएड कॉलेजों में तीन दिन बाद एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन होगा शुरू

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा-2023 अब बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 25 जून से शुरू होगा और जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन 5 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस

Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 June 2023 12:18 AM
share Share

पीटीईटी परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 25 जून से शुरू होगा और जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन 5 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा के जरिए प्रदेश के 1500 से अधिक कॉलेजों में एडमिशन होगा। गोविंद गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा ने 22 जून को पीटीईटी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि 21 मई को आयोजित इस परीक्षा में कुल 5 लाख 21 हजार 576 अभ्यर्थियों में से 4 लाख 18 हजार 36 अभ्यर्थी उपस्थित रहे थे। इस बार पीटीईटी में नेगेटिव मार्किग नहीं की गई थी। किसी भी गलत उत्तर के लिए अंक नहीं काटे गए थे। पीटीईटी रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

बीएड में काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन शुरू किए जाएंगे। इसके बाद पसंद के कॉलेज की च्वॉइस फिलिंग करनी होगी। पहली काउंसलिंग होगी और फिर सीट अलॉट की जाएगी। पहली काउंसलिंग के बाद एडमिशन फीस जमा होगी। काउंसलिंग के बाद कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। कॉलेज रिपोर्टिंग के बाद अपवर्ड मूवमेंट के लिए आवेदन करना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें