Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़PSTET Dec 2021 Answer Key: PSEB has released the TET answer key see the link here

PSTET Dec 2021 Answer Key : पीएसईबी ने जारी की टीईटी आंसर की, यहां देखिए लिंक

PSTET Dec 2021 Answer Key : पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) ने मंगलार को पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की आंसर की जारी कर दिया। पंजाब स्टेट टीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा में भाग लेने वाले...

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 4 Jan 2022 10:18 AM
share Share

PSTET Dec 2021 Answer Key : पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) ने मंगलार को पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की आंसर की जारी कर दिया। पंजाब स्टेट टीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी पीएसईबी की वेबसाइट pstet.pseb.ac.in पर जाकर अपनी आंसर की देख सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर भी अपने आंसर की प्राप्त कर सकते हैं।

पीएसटीईटी 2021 का आयोजन 24 दिसंबर 2021 को किया गया था। आंसर की के आधार पर अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे गए प्रश्न या उनके उत्तर को लेकर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। परीक्षार्थी ध्यान रखें कि आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 7 जनवरी 2022 है। अभ्यर्थियों की आपत्तियों के आधार पर 17 जनवरी को फाइनल आंसर की जारी की जाएंगी।

अभ्यर्थियों को सलाह है कि पीएसटीईटी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट  http://www.pseb.ac.in पर भी नजर बनाए रखें।


ऐसे दर्ज कराएं टीईटी प्रश्नों पर आपत्ति:

पीएसटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट pstet.pseb.ac.in पर जाएं।

होम पेज पर दिख रहे 'Grievance portal' लिंक पर क्लिक करें।

अब यहां आंसर की/ओएमआर शीट/क्वेरी पोर्टल पर क्लिक करें। 

अब लॉगइन पेज खुलेगा जिसमें अप्लीकेशन नंबर/रोल नंबर आदि दर्ज करके लॉगइन करें।

अब आंसर की और ओएमआर शीट आपकी स्क्रीन पर होगी जिसे चाहें तो डाउनलोड या प्रिंट आउट कर सकते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें