Hindi Newsकरियर न्यूज़Pondicherry University 2024 mbbs august 2024 session exam postponed due to administrative exigencies

पांडिचेरी यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर MBBS का पेपर लीक होने से परीक्षाएं हुईं स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Pondicherry University 2024 : शुक्रवार को पांडिचेरी यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर एमबीबीएस एग्जाम का पेपर लीक होने के कारण परीक्षाएं स्थगित हो गई है। जल्द ही एग्जाम का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 4 Aug 2024 07:39 AM
share Share

Pondicherry University 2024 MBBS-I Paper Leak : पांडिचेरी यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर एमबीबीएस की परीक्षाएं शुक्रवार से होनी थी, लेकिन प्रश्न-पत्र लीक होने के बाद परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा एग्जाम का नया शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। पांडिचेरी यूनिवर्सिटी के अंतर्गत दर्जनों सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेज आते हैं। शु्क्रवार के दिन स्टूडेंट्स के एग्जाम हॉल में पहुंच जाने के बाद एक सेक्शन के फैकल्टी मेंबर्स ने क्वेश्चन पेपर लीक होने की सूचना अथॉरिटी को दिया और स्टूडेंट्स को एग्जाम हॉल में पहुंचते ही  पेपर लीक के चलते परीक्षाएं स्थगित करने के बार में जानकारी दी गई।

असिस्टेंट रजिस्ट्रार( मेडिकल ) ने यूनिवर्सिटी से लिंक कॉलेज के डीन्स/डायरेक्टर्स को परीक्षा स्थगित होने का सर्कुलर भेजा है, लेकिन एग्जाम को टालने का कोई विशेष कारण नहीं बताया है। जारी सर्कुलर में कहा गया है कि मैं एमबीबीएस 2024 सेशन फर्स्ट ईयर की होने वाली परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से स्थगित करता हूं। जल्द ही एग्जाम का दूसरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। यह छात्रों के हित के लिए जारी किया गया है।

देशभर में पेपर लीक के कारण परीक्षा स्थगित की घटना काफी खबरों में हैं। हालही में यूजीसी नेट और नीट-यूजी का एग्जाम पेपर लीक के चलते स्थगित कर दिया गया था। नेशनल टेस्ट एजेंसी पर नीट यूजी की परीक्षा में अनियमितता बरतने का आरोप लगा था। एनटीए ने यूजीसी नेट जून-2024 के रि-एग्जाम का शेडूयल दोबारा जारी किया है। 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच स्टूडेंट्स को एक बार फिर से जून सेशन के लिए परीक्षा में सम्मिलत होना पड़ेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें