Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़NMC issues notice to 10 medical colleges Biometric Attendance Doctor Resident institutes of UP

NMC ने UP के 10 मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों को नोटिस जारी किया

आदेश नहीं मान रहे NMC ने कॉलेज के सभी डॉक्टर, रेजिडेंट, छात्र और कर्मचारियों के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी अनिवार्य की है। प्रदेश के तमाम कॉलेजों ने इस पर अमल भी शुरू कर दिया है लेकिन केजीएमयू से संबद्

Anuradha Pandey वरिष्ठ संवाददाता, लखनऊThu, 18 Jan 2024 09:49 AM
share Share

नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने प्रदेश के 10 मेडिकल कॉलेजों तथा संस्थानों को नोटिस जारी किया है। इनसे पूछा है कि मेडिकल कॉलेजों मे बायोमीट्रिक उपस्थिति क्यों नहीं दर्ज की जा रही है। उपकरण तो लगा दिए गए लेकिन डॉक्टर और रेजीडेंट बायोमीट्रिक अटेंडेंस क्यों नहीं लगा रहे हैं। एनएमसी ने सभी चिकित्सा संस्थानों से 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है।

आदेश नहीं मान रहे एनएमसी ने कॉलेज के सभी डॉक्टर, रेजिडेंट, छात्र और कर्मचारियों के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी अनिवार्य की है। प्रदेश के तमाम कॉलेजों ने इस पर अमल भी शुरू कर दिया है लेकिन केजीएमयू से संबद्ध 10 कॉलेज-संस्थान एनएमसी के नियम को मानने में आनाकानी कर रहे हैं। यहां के डॉक्टर, रेजिडेंट, छात्र व कर्मचारी मनमानी पर उतारू हैं। बायोमीट्रिक हाजिरी दर्ज करने से परहेज कर रहे हैं।

बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज के संचालन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। एक तरफ फैसलिटी तैयार कराने के साथ मानकों को पूरा करने में प्रचार्या जुटी हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण करीब 94 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। जिसके बाद लेटर ऑफ अनुमति (एलओपी) के लिए आवेदन होगा। इसके बाद राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) की टीम आकर निरीक्षण करेगी।

कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का सदर तहसील के निकट निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। मेडिकल कॉलेज में पहले बैच की कक्षाएं संचालित करने के लिए जरूरी निर्माण को जल्द पूरा कराने के लिए कॉलेज की प्राचार्य ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए है। वहीं, सभी विभागाध्यक्ष, सीनियर रेजीडेंट के साथ जूनियर रेजीडेंट की नियुक्ति समय-समय पर की जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें