Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़NHM Haryana CHO Recruitment 2023: Recruitment for 527 posts in Health Department of Haryana see selection process

NHM Haryana Recruitment 2023: हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में 527 पदों पर भर्तियां, देखिए चयन प्रक्रिया

NHM Haryana Recruitment 2023: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। एनएचएम हरियाणा के इस भर्ती अभियान में विभिन्न पदों की कुल 527 र

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 1 Jan 2023 01:02 PM
share Share

NHM Haryana Recruitment 2023: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। एनएचएम हरियाणा के इस भर्ती अभियान में विभिन्न पदों की कुल 527 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। एनएचएम हरियाणा की इस भर्ती में मल्टी लेवल हेल्थ प्रोवाइडर्स कम कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (MLHP cum CHO) और एससी-एचडब्ल्यूसी पदों पर राज्य के 19 जिलों में भर्ती की जाएगी। एनएचएम हरियाणा की इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 01 जनवरी 2023 से शुरू हो रही है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन 14 जनवरी 2023 तक जी स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले भर्ती विज्ञापन को ध्यान से पढ़ लें।

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर आधारित होगी जो दो घंटे तक चलेगी। परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों की जिलेवार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। परीक्षा में 60 फीसदी प्रश्न बीएएमएस या बेसिक या पोस्ट बीएससी नर्सिंग के पाठ्यक्रम से होंगे, 10 फीसदी प्रश्न सामान्य ज्ञान और 10 फीसदी प्रश्न मैथ्स और रीजनिंग से और 20 फीसदी प्रश्न संबंधित विषयों से होंगे।

एनएचएम हरियाणा भर्ती की प्रमुख तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 01-01-2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 14-01-2023

रिक्तियों का ब्योरा :
कुल रिक्तियां - 527, सीएचओ व अन्य पदों पर भर्ती होगी।

आयु सीमा - 18 से 42 वर्ष।

आवेदन योग्यता -
एनएचएम हरियाणा की इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को बीएससी नर्सिंग, या बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को 10वीं तक की परीक्षा में हिन्दी या संस्कृत भाषा का अध्ययन किया होना चाहिए।

आवेदन लिंक- Apply Here

वेतनमान - एनएचएम हरियाणा की भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को 25000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।

चयन प्रक्रिया - 
योग्य अभ्यर्थियों का चयन तीन चरणों में पूरा होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा, दूसरे चरण में मेडिकल परीक्षा और तीसरे चरण में डॉकुमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा। इसके बाद जिलेवार मेरिट लिस्ट तैयार होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें