Hindi Newsकरियर न्यूज़NEET 2024 UG re exam medical counselling Result at examsntaacin for 813 students

NEET 2024 UG RE-Exam Result: यहां मिलेगा री-एग्जाम के रिजल्ट का लिंक, करें चेक

NEET 2024 Result: 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स को रद्द कर दिया गया था और री- एग्जाम 23 जून के आयोजित किया गया। आज री- एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जो आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर अ

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 30 June 2024 06:27 AM
share Share

NEET 2024 Re- Exam Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज, 30 जून को नीट यूजी री- एग्जाम का परिणाम exams.nta.ac.in पर घोषित करने वाला है। 23 जून को 1563 के लिए नीट यूजी की री- परीक्षा आयोजित की गई थी, क्योंकि सरकार ने नीट परीक्षा के 1,563 छात्रों को मिले ग्रेस मार्क्स को रद्द कर दिया था। दोबारा परीक्षा के नतीजे आने के बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर सकती है।

NEET UG री- एग्जाम की आंसर की 28 जून को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को 29 जून तक exams.nta.ac.in/NEET तक ऑब्जेक्शन उठाने की अनुमति दी गई थी।  बता दें, सुप्रीम कोर्ट की पिछली सुनवाई के दौरान, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)  ने कहा था कि नीयू यूजी री- एग्जाम 23 जून को किया जाएगा और 6 जुलाई से शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए रिजल्ट 30 जून तक घोषित किए जाएंगे।

इस साल, 24 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए यूजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा 5 मई को हुई। परीक्षा के दौरान, सात केंद्रों पर 1563 उम्मीदवारों को गलत प्रश्न पत्र वितरित होने के कारण समय की हानि का सामना करना पड़ था। उनकी भरपाई के लिए एनटीए ने ग्रेस मार्क्स देने का फैसला किया था। हालांकि, जब नीयू यूजी का रिजल्ट जारी हुआ, उसके बाद काफी विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद बाद नीट के1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स को रद्द कर दिया गया और री- एग्जाम करवाने का निर्णय लिया। री-एग्जाम में 1563 छात्रों में से  केवल 813 ही परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

जानें- नीट काउंसलिंग के बारे में

एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि  NEET UG का री- एग्जाम 23 जून को आयोजित किया जाएगा और काउंसलिंग प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू की जाएगी।

कहां मिलेगा NEET UG RE- Exam का रिजल्ट
 
1563 उम्मीदवारों के लिए NEET की  री-एग्जाम का रिजल्च सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, आधिकारिक वेबसाइट के अलावा किसी अन्य वेबसाइट पर भरोसा न करें।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें