Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़Muzaffarnagar district topper in UP board high school examination worst performance in Mirzapur district

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में मुफ्फरनगर जिला अव्वल, सबसे खराब प्रदर्शन मिर्जापुर जिले का

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 2019 की हाईस्कूल की परीक्षा में कानपुर के ओंकारेश्वर एसवीएन इंटर कालेज के गौतम रघुवंशी और इंटरमीडिएट की परीक्षा में बागपत के श्रीराम एसएम इंटर...

एजेंसी प्रयागराज |Sat, 27 April 2019 09:29 AM
share Share

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 2019 की हाईस्कूल की परीक्षा में कानपुर के ओंकारेश्वर एसवीएन इंटर कालेज के गौतम रघुवंशी और इंटरमीडिएट की परीक्षा में बागपत के श्रीराम एसएम इंटर कालेज, बरौत की तनु तोमर ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

शनिवार को यहां स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद के प्रेक्षागृह में 2019 के परीक्षाफलों की घोषणा करते हुए शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) विनय कुमार पांडेय ने संवाददाताओं को बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में कानपुर के गौतम रघुवंशी ने 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त किए, जबकि इंटरमीडिएट में तनु तोमर ने 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

उन्होंने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में बाराबंकी के श्री साई इंटर कालेज के शिवम 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे, जबकि इसी जिले की महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कालेज की तनुजा विश्वकर्मा 96.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे पायदान पर रहीं।

पांडेय ने इंटरमीडिएट परीक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों का विवरण देते हुए बताया कि गोंडा जिले के पंडित राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज की भाग्य श्री उपाध्याय 95.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे पायदान पर रहीं, जबकि प्रयागराज के एसपी इंटर कालेज, कोरांव की आकांक्षा शुक्ला 94.80 अंक प्राप्त कर तीसरे पायदान पर रहीं।

उन्होंने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में सबसे अच्छा प्रदर्शन मुफ्फरनगर जिले का रहा जहां 91.80 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में सबसे अच्छा प्रदर्शन लखनऊ का रहा जहां 89.28 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

पांडेय ने बताया कि हाईस्कूल में सबसे खराब प्रदर्शन मिर्जापुर जिले का रहा जहां 67.64 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। इसी तरह, इंटरमीडिएट में सबसे खराब प्रदर्शन हाथरस जिले का रहा जहां महज 48.62 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें