Hindi Newsकरियर न्यूज़MPNRC Exam 2022 : Order for investigation in case of mass copying in Nursing exam in Morena

MPNRC Exam: मुरैना में नर्सिंग की परीक्षा में सामूहिक नकल मामले में जांच के आदेश

मध्यप्रदेश के मुरैना जिला अस्पताल में नर्सिंग की परीक्षा में कई छात्रों के कथित रूप से सामूहिक नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया में सामने आने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं

Alakha Ram Singh भाषा, मुरैना (मध्यप्रदेश)Sun, 3 April 2022 01:10 PM
share Share

MPNRC Exam 2022 : मध्यप्रदेश के मुरैना जिला अस्पताल में नर्सिंग की परीक्षा में कई छात्रों के कथित रूप से सामूहिक नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया में सामने आने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है। यह घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब कुछ निजी नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राएं मुरैना के सरकारी जिला अस्पताल में आयोजित प्रायोगिक परीक्षा में शामिल हुए। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. राकेश शर्मा ने कहा, ''अस्पताल में इस तरह परीक्षा और सामूहिक नकल कैसे हुई, इसकी पूरी जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति बना दी गयी है।'' उन्होंने कहा कि यह समिति 15 दिन में रिपोर्ट पेश करेगी। शर्मा ने कहा,'' जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने मुझे भी इस बारे में पूरी जानकारी नहीं दी, इसलिए उन्हें भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जांच के बाद जिस कॉलेज की गलती पाई जाएगी, उसका पंजीयन रद्द करने की कार्रवाई होगी।'' 

वहीं, मुरैना जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. विनोद गुप्ता ने मीडिया से कहा, ''मुझे इस परीक्षा की कोई जानकारी नहीं है और न ही हमने किसी कॉलेज को इसकी अनुमति दी है। यह परीक्षा और नकल कैसे हुई यह तो नर्सिंग कॉलेज संचालक या फिर इन परीक्षा को करवाने सागर से आई दो प्रोफेसर ही बता सकती हैं।'' वायरल हुए वीडियो में दर्जनों छात्र अस्पताल के फर्श एवं गैलरी में, कई छात्र प्रतीक्षालय में और कई छात्र अस्पताल के पार्किंग में खड़े दोपहिया वाहनों पर बैठकर परीक्षा की कापी में लिखते नजर आ रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें