Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़More than 100 companies gave jobs to 500 youths in job fair

जॉब मेले में 100 से ज्यादा कंपनियों ने 500 युवाओं को दी नौकरी

डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसी) ने रोजगार को बढ़ावा देने और दिल्ली के निवासियों के सशक्तिकरण के लिए अवसर प्रदान करने के लिए शुक्रवार को 'रोज़गार मेला' पहल शुरू की। इस दो दिवसीय मेले का उद्घाटन डीड

Alakha Ram Singh वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीSat, 18 Feb 2023 05:57 PM
share Share

डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसी) ने रोजगार को बढ़ावा देने और दिल्ली के निवासियों के सशक्तिकरण के लिए अवसर प्रदान करने के लिए शुक्रवार को 'रोज़गार मेला' पहल शुरू की। इस दो दिवसीय मेले का उद्घाटन डीडीसी सदस्य गोपाल मोहन, आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक और डीडीसी दिल्ली संचालन समिति की सदस्य व दिल्ली सरकार की सलाहकार रीना गुप्ता ने किया। इससे पहले इस तरह के रोजगार मेले का आयोजन डीडीसी की ओर से 17 और 18 फरवरी को आर्य समाज मंदिर, ओल्ड राजेंद्र नगर में किया गया था। जॉब फेयर में 100 से अधिक कंपनियों ने हिस्सा लिया। मेले में वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से 500 से अधिक युवाओं को नौकरी मिली। इसमें एक्साइड इंश्योरेंस कंपनी, टाइम्स मैनेजमेंट, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, एंजल ब्रोकिंग, क्वेस कॉर्प, टीमलीज, एविग्न, ओरवाल बिजनेस सॉल्यूशंस, एक्रोपोलिस, एलआईसी, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज, डार्ट नेटवर्क सहित अन्य शीर्ष कंपनियों ने हिसा लिया। वहीं, इंजीनियर, एचआर एग्जीक्यूटिव, टेक्नीशियन, सेल्स एक्जीक्यूटिव, डिजिटल मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव, वेब डेवलपर, फुल स्टैक डेवलपर, स्ट्रक्चरल डिजाइन इंजीनियर, हॉस्पिटैलिटी, डेटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य ने 500 से अधिक जॉब ऑफर की। साथ ही अन्य उच्च स्तर की नौकरियों की प्रक्रिया शुरू की गई।

नौकरी चाहने वालों को उनके घर के करीब ही मिलेगा रोजगारः गोपाल मोहन
डीडीसी सदस्य गोपाल मोहन ने कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है। ऑनलाइन रोजगार बाजार के सफल इंप्लीमेंटेशन के बाद कर्मचारियों और एंपलॉयर्स की मांग फिजिकल जॉब फेयर को आयोजित करने की थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के जॉब फेयर छोटे स्तर पर आयोजित करने से यह सुनिश्चित होगा कि हम ज्यादा से ज्यादा स्थानीय एंपलॉयर्स को समायोजित कर सकते हैं। नौकरी चाहने वालों को उनके घर के करीब ही रोजगार मिल सकता है। राजेंद्र नगर में हमने जिस मॉडल को फॉलो किया, उसे आने वाले महीनों में अन्य जगहों पर भी दोहराया जाएगा। रीना गुप्ता ने कहा कि यह मेला न केवल बेरोजगारी दर को कम करने में मदद करेगा, बल्कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में भी सहायक होगा। यह पायलट प्रोजेक्ट रोजगार की दुनिया में गेम-चेंजर साबित होगा। साथ ही नई संभावनाओं और अवसरों के दरवाजे खोलेगा। राजेंद्र नगर विधायक दुर्गेश पाठक ने इलाके के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि रोजगार बजट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगले पांच साल में 20 लाख नई नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है। हमें गर्व है कि हमारे प्रतिभाशाली युवाओं ने साबित कर दिया है कि सही अवसर मिलने पर वे सबसे बेहतर नौकरियां हासिल कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें