Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़MNNIT second in all NIT and 7th in IIT best campus placement highest salary package offer of 1 35 crores

प्लेसमेंट में MNNIT सभी NIT में दूसरे और IIT में 7वें नंबर पर, BTech में 1.35 करोड़ का रहा बेस्ट सैलरी पैकेज

Campus Placement: MNNIT ने NIRF डेटा 2023 के अनुसार सभी एनआईटी के बीच अधिकतम प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त किया है। CSE छात्र रूथविक मान्यम को 1 करोड़ 35 लाख रुपये का उच्चतम अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिला है।

Pankaj Vijay संवाददाता, प्रयागराजWed, 21 June 2023 03:45 AM
share Share

एमएनएनआईटी में इस बार प्लेसमेंट अच्छा रहा। देशभर के एनआईटी में एमएनएनआईटी ने प्लेसमेंट में दूसरा व आईआईटी सहित सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में सातवां स्थान प्राप्त किया है। हाल ही में जारी एनआईआरएफ रैंकिंग के अनुसार, प्लेसमेंट और उच्च अध्ययन (जीपीएच) में एमएनएनआइटी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। एमएनएनआईटी ने एनआईआरएफ डेटा 2023 के अनुसार सभी एनआईटी के बीच अधिकतम प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त किया है। कम्प्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के छात्र रूथविक मान्यम को विशेष रूप से एटेन नेटवर्क्स कंपनी से 1 करोड़ 35 लाख रुपये का उच्चतम अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिला है।

संस्थान की ओर से जारी सूचना के अनुसार 380 से अधिक मल्टीनेशनल कंपनियों ने एमएनएनआईटी के छात्रों को 1100 से अधिक प्लेसमेंट अवसर प्रदान किए हैं। एमएनएनआईटी में प्रतिभाशाली 382 विद्यार्थियों को 20 लाख प्रतिवर्ष से अधिक, 114 को 30 लाख प्रतिवर्ष से अधिक, 37 को 40 लाख प्रतिवर्ष से अधिक और 33 विद्यार्थियों को 50 लाख प्रतिवर्ष से अधिक के पैकेज की पेशकश की गई। इस चयनित समूह में से आठ छात्रों ने 82.63 लाख प्रतिवर्ष का उच्चतम घरेलू पैकेज प्राप्त किया, जबकि दो छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिला है। 

मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र अंकित कुशवाहा को डायचे बैंक बर्लिन, जर्मनी से 55 लाख प्रतिवर्ष का प्रस्ताव मिला है। एमएनएनआईटी के छात्रों को दिए जाने वाले औसत पैकेज में 18 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। अब यह औसत पैकेज 17 रुपये लाख से बढ़कर 20.3 लाख प्रतिवर्ष हो गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें